ENG | HINDI

क्या बिग बी के इस फ़ैसले से अभिषेक और श्वेता में हो सकती है लड़ाई ?

अभिषेक और श्वेता

कहते हैं समाज में बदलाव लाना है, तो शुरुआत घर से ही करनी चाहिए.

बॉलीवुड के मेगा स्टार अमिताभ बच्चन आजकल कॉमर्शियल से लेकर फिल्मों तक बहुत ही बारीक़ी से काम करते हैं.

वो वही फिल्में कर रहे हैं, जो समाज को नई दिशा दे. पीकू और पिंक जैसी फिल्में करने वाले मिस्टर बच्चन अपने एक नीजी फ़ैसले से लोगों के दिल में जगह बना लिए.

बिग बी के इस फ़ैसले ने जहां लोगों का मन मोह लिया वहीं हो सकता है कि भविष्य में उनके ही बच्चों के बीच झगड़े का कारण बन जाए.

अभी तक तो अभिषेक और उनकी बहन में बहुत प्यार देखने को मिला है, लेकिन पैसा कुछ भी करा सकता है. ऐसे में और जब अभिषेक के पास कमाने के नाम पर ज़्यादा कुछ नहीं है. श्वेता की शादी भी हो चुकी है और वो मालदार फैमिली से ताल्लुक रखती हैं.

आख़िर ऐसा क्या कर दिया है बिग बी ने की आगे चलकर दोनों भाई-बहन में झगड़ा हो सकता है.

दरअसल, बात ये है कि बिग बी ने हाल ही में मीडिया से कहा कि अपनी वसीयत को लेकर एक बड़ा फ़ैसला सोशल मीडिया पर शेयर किया.

बिग बी ने टि्वटर पर अपनी एक पिक्चर शेयर की है, जिसमें उन्होंने लिखा है कि उनके जाने के बाद उनके पास जो भी प्रॉपर्टी है, वो उनके बेटे अभिषेक और बेटी श्वेता नंदा में बराबर बटेगी. उन्होंने ने जेंडर इक्वैलिटी की बात करते हुए लिखा है, वी आर इक्वल.” 

अमिताभ बच्चन का ये कदम वाक़ई सराहनीय है. ये उन लोगों के लिए एक सीख है, जो बेटे और बेटी में फ़र्क़ समझते हैं.

भले ही अमिताभ ने समाज को नई सीख देते हुए ये फ़ैसला किया, लेकिन पैसे को लेकर भविष्य में अभिषेक और श्वेता में बहस हो सकती है. दोनों के रिश्ते में खटास उत्पन्न हो सकती है.

अब देखना ये है कि क्या अभिषेक और श्वेता अपने पिता की बात का सम्मान करते हुए प्यार से इसी तरह आगे भी रह लेंगे या फिर पैसे के कारण आपस में उलझ जाएंगे.

Don't Miss! random posts ..