ENG | HINDI

अमिताभ बच्चन के इस्तेमाल किए गए कपड़ों और कीमती एक्सेसरीज का आखिर क्या अंजाम होता है !

अमिताभ बच्चन के कपडे और एक्सेसरीज

अमिताभ बच्चन के कपडे और एक्सेसरीज – सदी के महानायक अमिताभ बच्चन असल जिंदगी में फैशन को लेकर काफी शौकीन माने जाते हैं. बिग बी का हर स्टाइल उनके फैन्स के लिए स्टाइल स्टेटमेंट बन जाता है.

अमिताभ बच्चन शुरू से ही स्टाइलिश कपड़ों, जूतों, घड़ी और चश्मों के काफी शौकीन रहे हैं और अपने शौक को पूरा करने के लिए वो दुनिया के हर कोने से अपने पसंद की चीजें खरीदते हैं.

बताया जाता है कि अमिताभ को अपने कपड़ों को रिपीट करना पसंद नहीं है. इसमें कोई दो राय नहीं है कि अमिताभ के पास कपड़ों की भरमार है ऐसे में उन्हें हमेशा इस बात की चिंता सताती है कि कहीं उनके कपड़े रिपीट ना हो जाए. अब आप इसे अमिताभ की सबसे बड़ी खासियत या फिर उनकी सबसे बड़ी दिक्कत भी कह सकते हैं.

अमिताभ अपने स्टाइलिश कपड़ों, जूतों, घड़ी और चश्मों को बार-बार रिपीट करना पसंद नहीं करते हैं यानी एक बार पहनी हुई चीजों का मुश्किल से ही दोबारा नंबर आ पाता है.

ऐसे में क्या आपने कभी सोचा है कि अमिताभ द्वारा इस्तेमाल की गई इन स्टाइलिश चीजों का बाद में किया क्या जाता है.

तो चलिए जानते हैं कि आखिर अमिताभ बच्चन कपडे और एक्सेसरीज इस्तेमाल के बाद क्या करते हैं.

अमिताभ बच्चन के कपडे और एक्सेसरीज –

कपड़ों और स्टाइलिश चीजों की है भरमार

फिल्म की शूटिंग, इवेंट और पार्टी जैसे खास मौकों को छोड़ दिया जाए तो अमिताभ बच्चन को ज्यादातर समय सफेद रंग के स्टाइलिश कुर्ते-पजामें में देखा जा सकता है. भले ही कई बार अमिताभ इस तरह के लिबास में नजर आते हैं लेकिन उनके पास स्टाइलिश कपड़ों की भरमार है.

आलम तो यह है कि अमिताभ एक बार पहने हुए कपड़े को दोबारा रिपीट करने से भी कतराते हैं और शूटिंग में भी अमिताभ अपने पहने हुए कपड़ों को दोबारा नहीं पहनते हैं.

स्टाइलिश कपड़ों के साथ-साथ बिग बी के पास ब्रांडेड जूतों और चश्मों का भी जबरदस्त कलेक्शन है. जिनमें देसी और विदेशी ब्रांड्स भी शामिल हैं.

इतना ही नहीं बिग बी विदेशी घड़ियों के कलेक्शन के लिए भी जाने जाते हैं. रिस्ट वॉच के लिए अमिताभ इतने ज्यादा दीवाने हैं कि वो अपने दोनों कलाइयों में घड़ी पहनते हैं और उनका ये अंदाज उनके फैन्स के लिए स्टाइल स्टेटमेंट बन गया. बिग बी ने अपनी इन महंगी और स्टाइलिश घड़ियों को सजाकर रखने के लिए बकायदा घर में एक अलग और खास जगह भी बनवाई है.

इस्तेमाल के बाद क्या होता है इन चीजों का ?

अमिताभ बच्चन के पास स्टाइलिश कपड़े, जूते, घड़ी और चश्में इतने ज्यादा हैं कि दोबारा उनका नंबर काफी मुश्किल से आ पाता है.

शूटिंग में इस्तेमाल किए जाने वाले कपड़ों में जो उन्हें ज्यादा पसंद आते हैं वो अपने साथ घर ले जाते हैं और बाकी कपड़े और एक्सेसरीज प्रोडक्शन हाउस में ही रख दी जाती हैं. इसके अलावा अमिताभ ने अपनी इन चीजों को रखने के लिए खास वार्डरोब बनवाया है जिसमें वो अपने कपड़े, जूते, चश्में और घड़ियों के कलेक्शन को सजाकर रखते हैं.

इसके अलावा कई बार सोशल कॉज के लिए अमिताभ अपनी इस्तेमाल की गई कीमती चीजें ऑक्शन में डाल देते हैं. जिसे उनके फैन्स मुंहमांगी कीमत देकर खरीद लेते हैं और उससे मिलनेवाली रकम को किसी नेक काम में लगा दिया जाता है.

ये होता है अमिताभ बच्चन के कपडे और एक्सेसरीज का – गौरतलब है अमिताभ के फैन्स की नजर उनके हर स्टाइल पर होती है ऐसे में वो हर बार अपने फैन्स के सामने नए अंदाज में आते हैं. जिसके चलते उनके महंगे कपड़े और एक्सेसरीज ऐसे ही वॉर्डरोब में पड़े-पड़े दोबारा अपनी बारी आने का इंतजार करते रह जाते हैं.

Don't Miss! random posts ..