ENG | HINDI

जब भरी महफिल में अमिताभ ने इस अभिनेता की गर्लफ्रेंड को किया था किस

अमिताभ और विनोद खन्ना

अमिताभ और विनोद खन्ना – आज भले ही अमिताभ बच्चन जैसा कोई दूसरा स्टार नहीं है और उन्हें किसी का डर नहीं, कोई उनके कद को छू भी नहीं सकता, मगर एक दौर ऐसा भी था जब अमिताभ बच्चन को विनोद खन्ना से खतरा महसूस होने लगा था.

दोनों भले ही कई फिल्मों में साथ दिखे मगर उनके बीच कभी दोस्ती का रिश्ता नहीं रहा.

कहा जाता है कि विनोद खन्ना से जलन की वजह से ही अमिताभ ने एक बार भरी महफिल में उनकी गर्लफ्रेंड के साथ ऐसा किया कि सब हैरान रह गए.

बॉक्स ऑफिस पर कई ब्लॉकबस्टर फिल्म देने के बाद अमिताभ और विनोद खन्ना के रिश्ते खराब होने शुरू हो गए. यहां तक कि फिल्म मुकद्दर का सिकंदर की शूटिंग के दौरान अमिताभ ने विनोद खन्ना के चेहरे पर ग्लास फेंक दिया था. इस फिल्म के बाद से विनोद खन्ना और उनकी जोड़ी फिर कभी एक साथ नजर नहीं आई. कई डायरेक्टर्स ने इन्हें एक साथ अपने फिल्म में लाने की कोशिश की लेकिन वह सभी ऐसा करने में नाकामयाब साबित रहे.

कहा जाता है कि अमिताभ बच्चन विनोद खन्ना के बढ़ते कदम से अपने आप को असुरक्षित महसूस करते थे. यही वजह थी कि वो विनोद खन्ना से अपने रिश्ते खराब करने का कोई मौका नहीं चूकते थे. कहा जाता है कि विनोद से रिश्तों में आई तल्खी की वजह से ही अमिताभ फिल्म मर्द की शूटिंग के दौरान विनोद खन्ना और अमृता सिंह के अफेयर की खबरों से खासे नाराज़ थे.

1994 में स्टार एंड स्टाइल मैगज़ीन में छपी रिपोर्ट के मुताबिक़-‘बांद्रा के पियानो बार में एक पार्टी का आयोजन किया गया था जिसमें अमिताभ बच्चन ने अमृता सिंह को बांहों में भर कर चूम लिया. बिग बी के इस अवतार को देख अमृता सिंह शॉक्ड रह गई. इसके बाद वह कमरे में चली गई और अमिताभ से बात करना बंद कर दिया, लेकिन अपनी मां के समझाने पर बाद में उन्होंने अमिताभ के साथ रिश्ते ठीक कर लिए. ये बात और है कि विनोद खन्ना के साथ उनका रिश्ता टूट गया.

तो देखा आपने इस तरह का थ अमिताभ और विनोद खन्ना का आपस में रिश्ता – सदी का महानायक भी कभी विनोद खन्ना के स्टारडम से डर गया था.