ENG | HINDI

बिग बी की इस एक बात पर अपनी पूरी जिंदगी उनके नाम कर बैठी रेखा !

अमिताभ बच्चन और रेखा
बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन और रेखा की अधूरी प्रेम कहानी ​किसी से छुपी नहीं है।
लेकिन क्या आप जानते हैं कि ऐसा कौन सा कारण है कि आजतक रेखा के दिल में बिग बी की जगह कोई नहीं ले पाया।
तो वह कारण आज हम आपको बता देते हैं कि आखिर वह कौन सी वजह है जिसके कारण रेखा बिग बी से खुद को अलग नहीें कर पाई और वह वजह है बिग बी की उदारता और रिश्तों के लिए उनकी गंभीरता।
बिग बी से कभी नोकंझोंक के सवाल पर उनका नाम न लेते हुए एक पत्रिका को उनकी आदतों और अच्छाइयों के बारे इंटरव्यू देते हुए कहा था कि वह इंसान सबसे बड़ा होता है जो अपने लिए नहीं बल्कि अपनों के लिए जीता है और फिर ऐसे में भला मैं उनसे नोकंझोंक कैसे कर सकती थीं जो इतना बड़ बलिदान करने जा रहा था।
मेरी नजर में तो उससे बड़ा कोई हो ही नहीं सकता।
उन्होंने कहा था कि  वह ​उन इंसानों में नहीं हैं जो सिर्फ अपने बारे में सोचते हैं बल्कि वह उन चंद लोगों में से हैं जो खुद को दर्द में रखकर भी अपने करीबी लोगों को खुशी देना चाहते हैं।
इसलिए तो अपने माता – पिता के समझाने में वह रेखा को भूलकर हमेशा के लिए जया के साथ रहने के लिए तैयार हो गए थे।
दरअसल एक दौर ऐसा भी आया था जब अमिताभ बच्चन और रेखा का प्यार चरम पर था और उस वक्त बिग बी ने जया को तलाक देने का फैसला कर लिया था, लेकिन जब उन्होंने अपने इस फैसले के बारे में अपने पिता को बताया तो उन्होंने उन्हें समाज में बदनामी और जया के भविष्य के बारे में समझाते हुए ऐसा न करने की सलाह दी।
रिश्तों और माता—पिता का आदर करने वाली बिग बी अपने पिता की बात को टाल न सके और उन्होंने रेखा से यह बात कह दी कि वह अपने परिवार को छोड़कर कभी भी उनके साथ नहीं आ सकते।
शायद यही कारण है कि आज भी रेखा का नाम और उनकी तस्वीरें अक्सर बिग बी के साथ देखी जाती हैं।

Don't Miss! random posts ..