ENG | HINDI

मीटू के लपेटे में आ सकता है एक और बड़ा नाम, जानकर पैरो तले जमीन खिसक जाएगी

मीटू कैंपेन

मीटू कैंपेन ने बॉलीवुड की धज्ज़ियां उड़ा दी हैं.

ऐसा लगता है कि फिल्म इंडस्ट्री में औरतों को सिर्फ एक शो पीस की तरह इस्तेमाल किया जाता है. इस कैंपेन ने इंडस्ट्री के बड़े-बड़े चेहरों से नकाब हटा दिया है जिसे देखकर लोग दंग है.

साजिद और सुभाष घई जैसे दिग्गजों पर यौन शोषण के आरोप लगने के बाद लोग हैरान-पेशान हैं, लेकि इसी बीच सेलिब्रेटी हेयरस्टाइलिस्ट सपना भवनानी ने ट्विटर पर कुछ ऐसा कहा जिससे आपके पैरो तले जमीन खिसक जाएगी.

सपना ने मीटू कैंपेन के सपोर्ट अमिताभ बच्चन के ट्विट का जवाब देते हुए लिखा- “ये सबसे बड़ा झूठ है. सर पिंक फिल्म आकर जा चुकी है और आपकी एक्टिविस्ट की छवि भी जल्द ही खत्म हो जाएगी. आपका सच भी जल्द ही दुनिया के सामने आएगा.”  सिर्फ इतना ही नहीं, सपना ने ये भी लिखा कि उन्होंने बच्चन के सेक्सुअल मिसकंडक्ट की कई कहानियां सुनी हैं. उन्हें उम्मीद है कि वे महिलाएं भी सामने आएंगी.

हालांकि सपना ने साफ कर दिया कि बिग बी ने उनके साथ कुछ नहीं किया है, लेकिन वो कई ऐसी महिलाओं को जानती हैं जिनके साथ अमिताभ ने दुर्व्यवहार किया है. यदि सपना की बातों में ज़रा सी भी सच्चाई है तो लोगों का बॉलीवुड सितारों पर से विश्वास पूरी तरह उठ जाएगा. जिन्हें अपना आदर्श मानते हैं यदि उनकी सच्चाई इतनी घिनौनी है, तो शायद आगे से कोई भी बॉलीवुड सितारों के पीछे इतना पागल नहीं होगा.

अमिताभ की छवि बॉलीवुड के साफ-सुथरे अभिनेताओं में से रही है.

उन्होंने अपने 76वें जन्मदिन पर बॉलीवुड में मीटू कैंपेन के समर्थन में ट्वीट पोस्ट की थी. इस पोस्ट में उनके इंटरव्यू का लिंक था, जिसमें उन्होंने मीटू कैंपेन पर अपने विचार रखे थे. इसमें उन्होंने कहा था- ‘मैं किसी भी महिला के साथ हो रहे दुर्व्यवहार और गलत आचरण के खिलाफ हूं. खासकर उसके कार्यस्थल पर. ऐसा होने पर तुरंत संबंधित अधिकारियों के खिलाफ कार्रवाई होनी चाहिए और कानून की मदद लेनी चाहिए.’

आपको बता दें कि एक बाद एक दर्जनभर से ज्यादा बॉलीवुड से जुड़े लोगों पर यौन शोषण के आरोप लग चुके हैं. साजिद खान को इन आरोपों के बाद हाउसफुल 4 फिल्म भी छोड़नी पड़ी, लेकिन फिलहाल सपना के ट्वीट के बाद अमिताभ के फैंस यही दुआ कर रहे होंगे कि बिग बी इस लपेटे में न आएं.

Don't Miss! random posts ..