ENG | HINDI

ना रेखा ना जया तो फिर कौन है अभिनेता अमिताभ बच्चन का पहला प्यार !

अमिताभ बच्चन का पहला प्यार

करीब पांच दशकों से सदी के महानायक अमिताभ बच्चन अपनी अदायगी से दर्शकों का मनोरंजन करते आ रहे हैं.

फिल्मी करियर के दौरान अमिताभ का नाम बॉलीवुड की कई अभिनेत्रियों से भी जुड़ा लेकिन इन सबमें रेखा और अमिताभ की लव स्टोरी ने सुर्खियां बटोरी.

वैसे अमिताभ बच्चन और रेखा की लव स्टोरी से हर कोई वाकिफ है, क्योंकि रेखा और अमिताभ की जोड़ी उस दौर की सबसे हिट जोड़ी मानी जाती थी. कहा जाता है कि जया बच्चन से शादी करने के बाद भी अमिताभ और रेखा की प्रेम कहानी बदस्तूर जारी थी लेकिन आगे चलकर इन दोनों की राहें अलग हो गईं.

यहां हम आपको बता दें कि ना तो जया और ना ही रेखा अमिताभ बच्चन का पहला प्यार है बल्कि इन दोनों से पहले अमिताभ को किसी और से प्यार हुआ था.

तो चलिए आज हम आपके सामने अमिताभ बच्चन का पहला प्यार लाते है और उस किस्से को बयान करते हैं जिसे बहुत कम लोग ही जानते हैं.

अमिताभ बच्चन का पहला प्यार –

अमिताभ बच्चन का पहला प्यार था एक मराठी लड़की 

दरअसल फिल्मों में आने से पहले अमिताभ बच्चन कोलकाता में नौकरी किया करते थे. उसी दौरान उन्हें एक महाराष्ट्रीयन लड़की से प्यार हो गया था.

बताया जाता है कि अमिताभ बच्चन उससे शादी भी करना चाहते थे लेकिन उस लड़की ने उनसे शादी करने से इंकार कर दिया.

उस लड़की के इंकार के बाद अमिताभ बच्चन का दिल टूट गया और वो काफी सदमे में आ गए थे, जिसके चलते उन्होंने अपनी नौकरी और कोलकाता को हमेशा-हमेशा के लिए छोड़ने का फैसला किया.

अमिताभ कोलकाता की जिस कंपनी में काम करते थे वहां से इस्तीफा देकर वो मुंबई आ गए और मुंबई आकर उन्होंने फिल्मों में अपना करियर बनाने के लिए संघर्ष शुरू कर दिया.

आखिरकार अमिताभ की मेहनत रंग लाई और उन्हें प्रकाश मेहरा की फिल्म ‘जंज़ीर’ में काम करने का मौका मिला. इस फिल्म ने अमिताभ की किस्मत बदल दी और देखते ही देखते अमिताभ बॉलीवुड इंडस्ट्री का एक जाना माना चेहरा बन गए.

गौरतलब है कि हिंदी सिनेमा में कदम रखने के बाद जया बच्चन ने अमिताभ के करियर को आगे बढ़ाने में उनकी काफी मदद की. जिसके बाद अमिताभ ने जया से शादी भी कर ली लेकिन लगता है कि उम्र के इस पड़ाव पर आने के बाद भी अमिताभ को अपने पहले प्यार की याद कभी ना कभी आ ही जाती है.

Don't Miss! random posts ..