ENG | HINDI

अमिताभ ने कभी दी थी अनिल कपूर को ये नसीहत जिसे आज भी वो करते हैं फॉलो !

अमिताभ की नसीहत – बॉलीवुड के शहंशाह और सदी के महानायक अमिताभ बच्चन सालों से बॉलीवुड इंडस्ट्री में अपनी एक्टिंग का दम दिखा रहे हैं.

अमिताभ बच्चन के दौर के कई अभिनेता अब फिल्मी पर्दे से दूर हो गए हैं लेकिन अमिताभ बिना रुके, बिना थके लगातार फिल्मों में सक्रिय हैं.

आज की तारीख में बॉलीवुड इंडस्ट्री में शायद ही कोई ऐसा सेलिब्रिटी हो जो अमिताभ की बात नहीं मानता हो. यही वजह है कि कई सितारे अमिताभ से सलाह भी लेते हैं उन्हीं में से एक हैं बॉलीवुड एक्टर अनिल कपूर.

जी हां, एक वक्त अमिताभ ने अनिल कपूर को एक ऐसी नसीहत दी थी जिसे वो आज भी फॉलो करते हैं और अमिताभ बच्चन की तरह ही बिना ब्रेक लिए बॉलीवुड में सक्रिय नजर आते हैं.

अमिताभ की नसीहत – अमिताभ ने दी थी एक्टिंग से ब्रेक ना लेने की नसीहत

बताया जाता है कि एक वक्त अनिल कपूर एक्टिंग से ब्रेक लेने का मन बना रहे थे लेकिन जैसे ही अमिताभ को इस बात का पता चला उन्होंने अनिल कपूर को अभिनय से अवकाश ना लेने की सलाह दे दी.

आपको बता दें कि अनिल कपूर ने इस इंडस्ट्री में करीब 40 साल बिताए हैं उन्होंने बताया कि एक बार वो ब्रेक लेने का विचार कर रहे थे लेकिन खुद अमिताभ ने उन्हें ऐसा करने से मना कर दिया.

अनिल कपूर की मानें तो वो अपने करियर के किसी बुरे या अच्छे दिन को याद नहीं कर सकते क्योंकि उनके लिए हर दिन कुछ नया सीखने और प्रयोग करने की तरह है.

वो नियमितता पर भरोसा रखते हैं और अच्छी फिल्मों का हिस्सा बनकर खुद को भाग्यशाली महसूस करते हैं. उन्होंने कहा कि जब वो अमिताभ के साथ एक फिल्म की शूटिंग कर रहे थे तब उन्होंने कुछ समय के लिए ब्रेक लेने की बात अमिताभ से कही थी जिसपर अमिताभ ने उन्हें ऐसा ना करने की सलाह दी थी.

अमिताभ ने की थी एक्टिंग से ब्रेक लेकर गलती

अनिल के मुताबिक अमिताभ का मानना है कि उन्होंने खुद कुछ समय के लिए एक्टिंग से ब्रेक लिया था जो उनकी सबसे बड़ी गलती थी.

आपको बता दें कि साल 1984 में अमिताभ बच्चन ने एक्टिंग से ब्रेक लेकर राजनीति में अपनी किस्मत आजमानी चाही लेकिन तीन साल बाद साल 1988 में उन्होंने राजनीति छोड़कर फिर से फिल्मों का रुख किया.

फिल्मों से दूरी बनाने की वजह से उन्हें कुछ मुश्किल हालातों का सामना भी करना पड़ा, फिर उन्हें कामयाबी मिली साल 2000 में आए छोटे पर्दे के शो कौन बनेगा करोड़पति से.

गौरतलब है कि अमिताभ की नसीहत को अनिल कपूर अब तक नहीं भूले हैं और उसे आज भी फॉलो करते हुए लगातार बॉलीवुड इंडस्ट्री और फिल्मों से जुड़े हुए हैं.

Don't Miss! random posts ..