ENG | HINDI

अमेरिका की धमकी – अब इस देश को दुनिया के नक़्शे से मिटने से कोई नहीं रोक सकता है

अमेरिका नॉर्थ कोरिया पर हमला

विश्व अब तीसरे युद्ध और बर्बादी की तरफ बढ़ता हुआ साफ़ दिख रहा है.

विश्व के हर देश में इस समय कोहराम मचा हुआ है. कहीं पर अपने ही मुल्क को मारने के लिए उसका शासक उतारू है तो कहीं पर आतंकवाद दुश्मन बना हुआ है.

आप दुनिया का नक्शा उठा लीजिये और यहाँ आपको अभी के वातावरण में दुनिया का कोई भी एक ऐसा देश नहीं मिलेगा, जहाँ हिंसा और नफरत ने सर ना उठा रखा हो.

हाल में ही दुनियाभर के लिए सबसे बुरी खबर नॉर्थ कोरिया के तानाशाह किम जोंग-उन को दी है.

इस तानाशाह ने हाल ही में ब्यान जारी किया है कि नॉर्थ कोरिया की सेना तैयार है. हमला करने वालों को हम जंग का अर्थ समझा देंगे. असल में सेटेलाइट से अमेरिका को कुछ तस्वीरें मिली हैं, जिनसे साफ़ हो रहा है कि  पुंगगायरी साइट पर पर बड़ी हलचल हो रही है. यह निश्चित रूप से नॉर्थ कोरिया के परमाणु परीक्षण की हलचल है. आपको बता दें कि नॉर्थ कोरिया का यह छठा परमाणु परीक्षण होगा. अमेरिका के एक बड़े अखबार ने भी नॉर्थ कोरिया के परमाणु प्लान को खुलकर छापा है जिसके बाद से अमेरिका से चीन तक हलचल बढ़ गयी है.

क्या होगा अमेरिका का प्लान?

वहीं दूसरी तरफ अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने साफ़ कर दिया है कि इस बार यदि इस देश ने कुछ भी ऐसा किया तो अमेरिका नॉर्थ कोरिया पर हमला कर देगा. इस लिहाज से अमेरिका ने चीन से भी मदद मांगी है. किन्तु चीन इस मामले में पड़ना नहीं चाहता है. इसलिए इसने साफ़ बोला है कि अमेरिका को इस मुद्दे को शान्ति से सुलझाना चाहिए.

वहीँ दूसरी तरफ अमेरिका को मालुम चल गया है कि नॉर्थ कोरिया से इनको अकेले ही लड़ना होगा. यदि आज नॉर्थ कोरिया को नहीं रोका गया तो आने वाले समय में यह अमेरिका के लिए बड़ा सर-दर्द बन जायेगा.

अन्तर्राष्ट्रीय मीडिया के हवाले से इस तरह की खबरें भी आ रही हैं कि अमेरिका ने नॉर्थ कोरिया की तरफ बड़ा आर्मी दस्ता भी भेज दिया है.

अब क्या हो सकता है?

इस बार साफ नजर आ रहा है कि यदि नॉर्थ कोरिया ने परमाणु परीक्षण किया तो अमेरिका नॉर्थ कोरिया पर हमला कर ही देगा.

ऐसे में यदि अमेरिका नॉर्थ कोरिया पर हमला करता है तो यहाँ का तानाशाह किम जोंग-उन भी शांत नहीं रहेगा. ऐसा भी हो सकता है कि अपनी बर्बादी को देखते हुए, यह किम जोंग-उन कई सारे बेगुनाह देशों को अपना निशाना बना ले.

ऐसे में अब साफ़ दिखने लगा है कि किम जोंग-उन की जिद्द अपने देश को दुनिया के नक़्शे से मिटाने की ओर ही जाती हुई नजर आ रही है.

Don't Miss! random posts ..