ENG | HINDI

अमेरिका में बन रही है इस महान क्रिकेट खिलाड़ी पर फिल्म! कौन होगा हीरो?

America Is Making A Film On Indian Cricket Player

साल 2016 खेल प्रेमियों के लिए बेहद अहम है.

सबसे पहले ट्वेंटी विश्व कप के मजे खेल प्रेमी लेंगे और उसके बाद इसी साल भारत में दो क्रिकेट खिलाड़ियों पर फिक्शन फिल्म बनने वाली हैं.

मोहम्मद अजरुदीन के ऊपर जल्द ही पहली फिल्म आने वाली है और उसके बाद वर्तमान कप्तान महेंद्र सिंह धोनी की लाइफ स्टोरी हमारे सामने आने वाली है.

तो अब जब इन दो नामों को फ़िल्म बाजार में भुनाया जा रहा है तो ऐसा कैसे हो सकता है कि कोई युवराज सिंह को भूल जाये. युवराज सिंह इस मामले में दूसरों से ज्यादा किस्मत वाले निकले क्योकि इनके ऊपर बन रही फिल्म एक अमेरिका की मीडिया कंपनी बना रही है.
 
युवराज सिंह पर बनेगी फिल्म

एक अंग्रेजी अमेरिकी अखबार ने यह बताया है कि एपेक्स नाम की एक अमेरिकी कंपनी युवराज के ऊपर एक डॉक्युमेंट्री फिल्म बना रही है जिसमें युवराज के जीवन की सबसे बड़ी लड़ाई को दिखाया जायेगा. युवराज सिंह किस तरह से कैंसर जैसी बीमारी को हराकर स्वस्थ्य हुए हैं और उसके बाद टीम में वापसी की है यह फिल्म में फिल्माया जायेगा.

यह कम्पनी बता रही है कि आज लोग कैंसर का नाम सुनते ही हार जाते हैं और जीवन जीने की कला भूल जाते हैं.

वहीँ युवराज सिंह ने किस तरह से इस बीमारी को हराया है यह फिल्म के केंद्र में होगा. फिल्म में यह भी दिखाया जायेगा कि जब युवराज सिंह ने एक ही ओवर में छह छक्के लगाये थे तो उनके दिल में तब क्या चल रहा था.

क्या बोला कम्पनी मालिक ने?

कम्पनी के सह संस्थापक मार्क सियारडी ने बताया कि इस तरह की कहानियां समाज के सामने जरुर आनी  चाहिए जो लोगों को प्रेरणा दें और सोचने पर मजबूर करें कि जब एक इंसान ऐसा कर सकता है तो हम क्यों नहीं?

जिस तरह से युवराज ने जिंदगी में परेशानियों का सामना किया है और कैंसर से लड़ाई जीतकर टीम में वापसी की है वह वाकई साहस की बात है. हर व्यक्ति ऐसा नहीं कर सकता है.

साथ ही साथ युवराज को देखने के बाद अमेरिका में क्रिकेट के प्रति लोगों की रूचि बढ़नी निश्चित है. लोगों को इस फिल्म में एक साहसी खिलाड़ी की कहानी देखने को मिलेगी.

तो अब आप बस थोड़ा इंतज़ार कीजिये और तब आप युवराज की पर्सनल लाइफ की बहुत सी बातों और उनके खुद के कई राज से भी जल्दी रूबरू हो पायेंगे.

हम बस उम्मीद करते हैं कि युवराज सिंह अगर विश्वकप में एक बार फिर से छह छक्के लगा दें तो इस फिल्म को देखने का मजा और भी ज्यादा हो जायेगा.