ENG | HINDI

सुबह उठकर दिखी ये चीज़ें तो पूरा दिन होगा सिर्फ नुकसान

कहते हैं कि अगर दिन में कोई का खराब हो जाए या परेशानी आ जाए तो लोग सबसे पहले पूछते हैं कि आज सुबह किसका चेहरा देखा था जो तुम्‍हारे सारे काम खराब हो रहे हैं। इसी तरह से कई और भी चीज़ें हैं जिन्‍हें सुबह देखने से आपका पूरा दिन खराब हो सकता है।

जी हां, शास्‍त्रों में कुछ ऐसी बातों का वर्णन किया गया है जिन्‍हें सबुह के समय देखना अशुभ रहता है। हर किसी के दिन की शुरुआत सुबह से ही होती है और इसी वजह से सुबह का समय बहुत महत्‍वपूर्ण और जरूरी होता है। इसलिए इस समय आपके साथ सब कुछ शुभ हो तो आपका पूरा दिन मंगलमय रहता है।

तो चलिए जानते हैं कि वो कौन-सी चीज़ें हैं जिन्‍हें सबुह देखकर उठने से सुबह के वक्‍त देखने से पूरा दिन खराब हो जाता है या पूरा दिन नुकसान उठाना पड़ता है।

आईने में देखना

कई लोग सुबह उठकर सबसे पहले आईने में अपना चेहरा देखते हैं। वास्‍तुशास्‍त्र के अनुसार ऐसा करना अशुभ माना जाता है। सुबह उठते ही आईने की जगह अपने दोनों हाथों की हथेलियों को जोड़कर भगवान का नाम लें। वास्‍तु के अनुसार ऐसा करना शुभ होता है।

कुत्ते की लड़ाई

सुबह के समय घर के बाहर किसी कुत्ते को लड़ाई करते हुए देखना भी अशुभ माना जाता है। कहते हैं कि इससे आपकी उम्र छोटी होती है। इसके अलावा सुबह के समय किसी भी प्रकार का झगड़ा करना अशुभ माना जाता है।

तेल लगे बर्तन

सुबह के समय तेल लगे बर्तन देखने से भी पूरा दिन खराब हो सकता है। इसलिए जितना हो सके रात के समय ऐसी चीज़ो को साफ कर के सोएं। सुबह गंदे बर्तन भी देखना अशुभ माना जाता है।

बंदर दिख जाए

अगर आपको सुबह के समय कोई बंदर दिख जाए तो भी उसका नाम ना लें। शास्‍त्रों के अनुसार सुबह के समय बंदर का नाम लेना अशुभ माना जाता है। मान्‍यताओं के अनुसार इससे पूरा दिन उलझनों में बीतता है और समय से भोजन नहीं मिल पाता है।

अगर आप इन सभी बातों और वास्‍तुशास्‍त्र पर विश्‍वास करते हैं तो भूलकर भी ऐसी गलतियां ना करें वरना इससे आपका ही नुकसान होगा।

सुबह के समय इन सब चीज़ों को देखने से आपका पूरा दिन अशुभता के घेरे में आ जाएगा और इसका नुकसान आपको ही उठाना पड़ेगा। जो भी करें सोच-समझकर करें।

इसके अलावा शास्‍त्रों में कुछ ऐसी बातों का भी उल्‍लेख किया गया है जिन्‍हें सुबह के समय करने से पूरा दिन शुभ हो जाता है और दिन की सभी मुश्किलें टल जाती हैं। सुबह उठते ही सबसे पहले अपने हाथों की हथेलियां देखनी चाहिए। इससे किस्‍मत चमकती है और धनवान बनने के मार्ग प्रशस्‍त होते हैं।

घर से बाहर निकलते समय यदि कोई विवाहित स्‍त्री सोलह श्रृंगार में दिख जाए तो इसका मतलब है कि आपको कोई शुभ समाचार मिलने वाला है। वहीं अगर घर से निकलते समय सफेद गाय का दिखना भी शुभ माना जाता है। अगर रास्‍ते में गाय दिख जाए तो इसका अर्थ है कि आज के दिन अपको कोई शुभ समाचार मिल सकता है और आपके जीवन में कोई नई उपलब्‍धि आ सकती है।

Don't Miss! random posts ..