ENG | HINDI

फिल्मों और छोटे पर्दे के ये संस्कारी बाबूजी कभी इस एक्ट्रेस के प्यार में थे पागल !

अभिनेता आलोक नाथ

अभिनेता आलोक नाथ, जिन्हें बॉलीवुड की फिल्मों और छोटे पर्दे के सीरियल्स में एक संस्कारी बाबूजी के तौर पर देखा जाता है. आलोक नाथ ने अपने करियर के दौरान ज्यादातर फिल्मों में एक आदर्श पिता का किरदार ही निभाया है.

दिल्ली में पले बढ़े आलोक नाथ जब कॉलेज में पढ़ाई करते थे तभी से उनका झुकाव थिएटर की तरफ होने लगा जिसके बाद उन्होंने नैशनल स्कूल ऑफ ड्रामा में एडमिशन ले लिया. कॉलेज के ही दिनों में उन्होंने कई नाटकों का डायरेक्शन भी किया.

अपने करियर में 500 से ज्यादा फिल्मों और 40 से 50 टीवी सीरियलों में काम करनेवाले आलोकनाथ की पर्सनल लाइफ की कई ऐसी बातें हैं, जो ज्यादातर लोग नहीं जानते.

बताया जाता है कि स्ट्रगल के दिनों में उनका दिल भी एक हसीना के लिए धड़कता था और वो उसके प्यार में दीवाने भी हो गए थे. आखिर कौन थी वो हसीना जिसके प्यार में फिल्मों और सीरियल्स के ये आदर्श बाबूजी दीवाने हो गए थे, चलिए हम आपको बताते हैं.

नीना गुप्ता के प्यार में हो गए थे दीवाने अभिनेता आलोक नाथ

अभिनेता आलोक नाथ के प्यार का किस्सा तब शुरू हुआ जब वो काम के सिलसिले में दिल्ली से मुंबई शिफ्ट हो गए. खबरं के अनुसार स्ट्रगल के दौरान उनकी मुलाकात नीना गुप्ता से हुई और जल्दी ही उनकी दोस्ती प्यार में बदल गई.

अभिनेता आलोक नाथ नीना से बेहद प्यार करते थे. हालांकि दोनों के अफेयर और ब्रेकअप के बारे में ज्यादा जानकारी उपलब्ध नहीं है लेकिन कहा जाता है कि दोनों अपने करियर पर फोकस करना चाहते थे इसलिए उन्होंने ब्रेकअप करने का फैसला कर लिया.

अभिनेता आलोक नाथ से ब्रेकअप के बाद नीना का अफेयर म्यूजिशियन शारंगदेव और वेस्ट इंडीज के क्रिकेटर विवियम रिचर्ड्स से भी रहा. जबकि आलोक नाथ ने अपने पैरेंट्स की पसंद से बिहारी लड़की अंशु सिंह से शादी कर ली.

रोमांटिक फिल्में भी कर चुके हैं आलोक नाथ

फिल्मों में पिता बनकर कन्यादान करने के अलावा अभिनेता आलोक नाथ ने रोमांटिक फिल्में भी की हैं. उन्होंने टीना मुनीम के साथ एक फिल्म की थी जिसमें वो उनके साथ बागों में गाने गाते देखे गए थे.

इसके अलावा साल 1987 में आई एक फिल्म ‘कामाग्नि’ में आलोक नाथ ने कई लव मेकिंग सीन्स भी किए थे. अपने रोमांटिक किरदार को लेकर एक इंटरव्यू के दौरान आलोक नाथ ने बताया कि वो उनके करियर का शुरूआती दौर था और उन्हें पैसों के सख्त जरूरत थी इसलिए उन्होंने ऐसे रोल किए थे.

आलोक नाथ को कई सफल फिल्मों में निभाए गए पिता के किरदारों के लिए याद किया जाता है लेकिन पहली बार उन्हें पहचान रमेश सिप्पी के टीवी सीरियल ‘बुनियाद’ से मिली थी. जिसमें उन्होंने हवेली राम का किरदार निभाया था.

बहरहाल अभिनेता आलोक नाथ की इस प्रेम कहानी के बारे में जानकर ये कहना गलत नहीं होगा कि  पर्दे पर हमेशा आदर्श बाबूजी का किरदार निभानेवाले इस बाबूजी के सीने में एक ऐसा दिल भी है जो किसी के लिए ना सिर्फ धड़कता था बल्कि उसे पागलों की तरह चाहता भी था.