ENG | HINDI

इंग्लैंड से पाकिस्तान तक, विराट कोहली के बारे में क्या सोचते है दुनिया के महान लोग

विराट कोहली के बारे में

विराट कोहली के बारे में – भारतीय टीम इस समय कप्तान साहब विराट कोहली के साथ इंग्लैंड दौरे पर गई हुई है, जहा विराट सहित पूरी टीम एक शानदार प्रदर्शन दिखा रही है.

आपको बता दे की आज हम विराट कोहली की इतनी वाह वाही इसलिए कर रहे हैं क्योंकि वह इस काबिल भी हैं.

इस समय इंग्लैंड दौरे पर विराट को सबसे बेहतरीन खिलाड़ी माना जा रहा है. और ऐसा इसलिए है क्योंकि विराट इस सीरीज में कई शानदार पारिया खेल चुके हैं.

विराट कोहली के बारे में

ना केवल भारत और इंग्लैंड में बल्कि भारत के दुश्मन देश पाकिस्तान तक के क्रिकेट फैंस विराट कोहली की तारीफ के पुल बांध रहे हैं. उनके आलोचक तक अब उनकी तारीफ करने पर मजबूर हुए पड़े हैं.

आज हम आपको ना केवल विराट कोहली की फैनफॉलोइंग के बारे में बताएंगे बल्कि विश्व भर के मशहूर दिग्गजों के उनकी तारीफ के बयान भी बताएंगे, की विराट कोहली कितने बेहतरीन खिलाड़ी हैं जो विश्व भर में इस समय नंबर 1 खिलाड़ी माने जाने लगे हैं. इंग्लैंड के पूर्व खिलाड़ी कोहली का नाम लेते हुए कहते हैं की यदि उन्हें इस समय विश्व भर के किन्हीं दो खिलाड़ियों को चुनना हो तो वह पहला खिलाड़ी ए.बी. डीविलियर्स को चुनेंगे और दूसरा भारत की शान विराट कोहली को.

वही वेस्टिंडीज के पूर्व महान खिलाड़ी ब्रायन लारा ने विराट कोहली के बारे में बयान देते हुए कहा की “वह एक अविश्वसनीय खिलाड़ी हैं और कुछ कहने की जरूरत नहीं हैं.”

इसके साथ ही इंग्लैंड के एक और दिग्गज खिलाड़ी माइकल वॉन का विराट कोहली के बारे में कहना है की किसी बेकार खिलाड़ी से हारने में बहुत शर्मिंदगी होती है लेकिन एक जीनियस द्वारा हारने में कोई शर्म नहीं, विराट कोहली एक बेमिसाल खिलाड़ी हैं.

इंग्लैंड और अन्य देशों के खिलाड़ियों के अलावा विराट कोहली के बारे में उसकी तारीफों के पुल बांधते हुए भारतीय टीम के पूर्व खिलाड़ी मोहम्म्दकैफ कहते हैं कि “100 तो मजाक बना रखा है बंदे ने.” अब देखा जाए तो उनका ये कहना लाजमि भी है क्योंकि विराट लगभग हर पारी में 100 पार करते जा रहे हैं.

विराट का ये बेहतरीन प्रदर्शन देखते हुए दुश्मन देश पाकिस्तान के एक पत्रकार तक का मुँह बंद नहीं रह पाया और उन्होंने भी विराट की तारीफ करते हुए कह ही दिया कि “हमे विराट कोहली दे दो और बदले में सारे खिलाडी ले लो.”ये लफ्ज नजराना यूसुफजई पाकिस्तान पत्रकार के हैं.

विराट कोहली के बारे में

ये था विराट कोहली के बारे में – तो दोस्तों अब तो आप जान ही गए होंगे की क्रिकेट के भगवान के बाद फिर एक बार भारतीय सरजमीन पर एक ऐसे महान खिलाड़ी ने जन्म लिया है जो सब के छक्के छुड़ा कर उन्हीं के मुँह से अपनी तारीफ करवा रहा है. आपको क्या कहना है क्या विराट कोहली एक दिन सचिन तेंदुलकर से भी महान खिलाड़ी बन पाएंगे या नही?

बता दे की इंग्लैंड के इस दौरे में विराट कोहली का अब तक का सबसे सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन रहा है जिसमें उन्होंने अब तक इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट मैच में 500 से ज्यादा रन बनाए हैं. और उन्हीं के देश में उन्हीं के गेंदबाजों को हक्का-बक्का छोड दिया है.