ENG | HINDI

इमरान हाशमी के साथ काम कर चुकी ये खूबसूरत अभिनेत्री सड़कों पर भीख मांगने को हुई मजबूर !

अलीसा खान

मायानगरी मुंबई में बसनेवाली बॉलीवुड इंडस्ट्री ने कई चेहरों को अर्श से फर्श तक पहुंचाकर वो शोहरत और रुतबा दिया जिसे पाने का ख्वाब हर इंसान देखता है.

बॉलीवुड़ इंडस्ट्री जब किसी चेहरे पर मेहरबान होती है तो उसे पैसा, कामयाबी और शोहरत से नवाजती है लेकिन यही इंडस्ट्री कई बार सितारों से ये सबकुछ छीन भी लेती है.

आज हम आपको बॉलीवुड की एक ऐसी ही अभिनेत्री के बारे में बताने जा रहे हैं जिसने अभिनेता इमरान हाशमी जैसे सुपरस्टार के साथ काम किया बावजूद इसके वो सड़कों पर भीख मांगने को मजबूर हो गई.

भीख मांगने को मजबूर हुई इमरान हाशमी की हीरोइन

इमरान हाशनी के साथ एक फिल्म में काम करनेवाली जिस अभिनेत्री के बारे में हम बात कर रहे हैं दरअसल उसका नाम अलीसा खान है. अलीसा ने विक्रम भट्ट की फिल्म ‘आइना’ में इमरान हाशमी के साथ काम किया. लेकिन पिछले साल ही उन्हें दिल्ली के ग्रेटर कैलाश मार्केट में भीख मांगते हुए देखा गया था.

मूल रुप से गाजियाबाद की रहनेवाली अलीसा खान दिल्ली की सड़कों पर जिंदगी गुजारने को मजबूर हो गई. वो दिन में भीख मांगकर अपना पेट भरती और रात मंदिर में सोकर गुजारती.

बताया जाता है कि अलीसा के बॉयफ्रेंड ने उनका एक इंटीमेट वीडियो बना लिया था और उसे सोशल साइट पर ना डालने के एवज में उनसे 50 लाख रुपये की मांग की थी. जब अलीसा ने पैसे नहीं दिए तो उसने वीडियो वायरल कर दिया.

जिसके बाद बदनामी के डर से अलीसा खान के भाई और मां ने उन्हें घर से निकाल दिया और अलीसा दर-दर की ठोकरे खाने को मजबूर हो गईं.

आपको बता दें कि अलीसा खान ने मायानगरी मुंबई में मॉडलिंग से अपने करियर की शुरूआत की थी. फिल्म ‘माई हसबैंड वाइफ’ में अलीसा ने ऋषि कपूर और शक्ति कपूर के साथ काम किया.

डायरेक्टर केसी बोकाड़िया की फिल्म ‘डर्टी डांसर’ और जिम्मी शेरगिल की फिल्म ‘रांग नंबर’ में अलीसा नजर आ चुकी हैं. लेकिन हैरत की बात तो यह है कि जब उनके परिवार वालों ने उन्हें घर से बेदखल किया उस वक्त उन्हें आसरा देनेवाला कोई नहीं था.

मजबूरन अलीसा खान ने दिल्ली की सड़कों पर भीख मांगना शुरू किया. बदहाली ने अलीसा पर इतना कहर बरपाया कि उनका चेहरा इस हद तक बदल गया कि उन्हें पहचानना भी मुश्किल हो गया था. लेकिन एक बार भीख मांगते देख उन्हें पहचान लिया गया और फिर उनके कुछ दोस्तों ने मदद का हाथ बढ़ाया.

गौरतलब है कि बदहाल अलीसा खान फिलहाल अपने एक दोस्त के पास रहती हैं लेकिन वक्त की मार और अपनों की बेरुखी ने उन्हें इस कदर तोड़ दिया है कि फिर से संभलने में अलीसा को अभी काफी वक्त लग सकता है.

 

Article Categories:
बॉलीवुड