ENG | HINDI

प्रधानमंत्री शौचालय की मुहिम चला रहे है लेकिन ये हीरोइन खुले में शौच करती रही है

खुले में शौच करना

खुले में शौच करना – जनता को कोई भी नई बात सिखानी हो तो सरकार नई-नई नीतियों को लेकर आती है.

लेकिन इसको जनता के दिलो दिमाग तक पहुंचाने के लिए सरकार को किसी फेमस चेहरे को मोहरा बनाना होता है. कोई क्रिकेटर, फिल्म स्टार या कोई और जिसे आम जनता प्यार करती हो. गाँव गाँव में शौचालय के प्रति लोगों को जागरूक करने के लिए बॉलीवुड हीरोइन विद्या बालन को चेहरा बनाया और उनके ज़रिये लोगों में इसकी जागरूकता फैला रहे हैं. अमिताभ बच्चन तक शौचालय के कमर्शियल में दिख रहे हैं.

खुले में शौच करना

इसका एक मात्र कारण है कि लोगों को इससे जोड़ना और इसके प्रति जागरूक करना.

अब जब कई फिल्म स्टार सरकार की इस मुहीम में साथ दे रहे हैं तो कई ऐसे भी हैं, जो इसमें साथ नहीं देते. उनका अपना जीवन है. लेकिन कुछ ऐसे भी हैं जो खुद भी इसका पालन नहीं करते. हम आपको जिसके बारे में बताने जा रहे हैं उसके बारे में सुनकर आपको आश्चर्य होगा कि आखिर ऐसा ये हीरोइन कैसे कर सकती है.

आमतौर पर जहाँ भी शूटिंग होती है, हीरोइनों के लिए बड़ी व्यवस्था की जाती है. उन्हें जनता देख भी नहीं पाती ऐसे में खुले में शौच करना तो बहुत दूर की बात है. लेकिन हमारे बीच एक ऐसी भी हीरोइन है, जिसने खुले में शौच किया है.

वो कोई और नहीं बल्कि बॉलीवुड की न्यू टैलेंट आलिया भट्ट हैं. आलिया ने खुले में शौच वाली बात खुद लोगों को बताई. दरअसल, ये उस समय की बात है, जब आलिया फिल्म हाईवे की शूटिंग कर रही थीं. इस फिल्म के कई सीन ऐसे हैं जो पहाड़ों में शूट हुए हैं. आलिया ने कहा कि कई लोकेशन ऐसी थीं जहाँ प्रॉपर शौचालय भी नहीं बने थे. ऐसे में उन्हें कई दिन खुले में शौच करना पड़ा.

वैसे ये शूटिंग के दौरान ही आलिया ने किया, नहीं तो आलिया आमतौर पर स्वच्छता का ध्यान रखती हैं.

Don't Miss! random posts ..