ENG | HINDI

20 करोड़ की एंगेजमेंट रिंग पहनने वाली ये लड़की कौन है?

अलेक्सा डेल

अलेक्सा डेल – आपने बचपन में शहजादियों की कहानी तो सुनी ही होगी जिसके पास महंगे कपड़ों से लेकर खूबसूरत गहनों तक की भरमार होती है. एक ऐसी ही राजकुमारी है अलेक्सा डेल.

अलेक्सा डेल किसी राज परिवार से तो नहीं है, मगर उनकी ज़िंदगी किसी राजकुमारी से कम नहीं है, तभी तो उनके होने वाले पति ने उन्हें लाखों नहीं बल्कि करोड़ों की अंगूठी पहनाकर सगाई की.

अलेक्सा डेल

अलेक्सा डेल वाकई में किसी राजकुमारी से कम नहीं हैंऔर वे जल्द ही रियल स्‍टेट इंवेस्‍टर हैरिसन रेफिओ के साथ शादी करने जा रही हैं. दरअसल, अलेक्सा डेल डेल टेक्‍नॉलिजी कंपनी जो डेल कंप्‍यूटर बनाती हैके सीईओ माइकल डेल की बेटी हैं.  माइकल की कुल संपत्ति करीब 1.53 लाख करोड़ रुपए है और उनका नाम विश्‍व के सबसे अमीर लोगों की सूची में शामिल हैं.

खुद अलेक्‍सा एक बिजनेस डेवलपमेंट स्‍ट्रैटिजिक के तौर पर बीते चार साल से एक स्‍टार्टअप कंपनी में काम कर रही हैं. वहीं एक साल से उनके ब्‍वॉयफ्रेंड और अब मंगेतर हैरिसन भी कोई कम नहीं हैं उनके पिता भी विश्‍व के अमीरों में 37वें नंबर पर हैं और इस रिश्‍ते से बेहद खुश हैं.

अलेक्सा डेल

जाहिर है ऐसी शहजादी जैसी लड़की को सगाई की अंगूठी भी शानदार ही मिलनी थी परइतनी मंहगी होगी ये तो शायद उन्‍होंने भी नहीं सोचा होगा. हैरिसन ने क्रिसमस के दो दिन बाद हवाई के कोना बीच पर एक रूमानी माहौल में बेशकीमती अंगूठी पहना कर अलेक्सा डेल से सगाई कर ली. इस अंगूठी में 12 कैरेट का बेहद खूबसूरत हीरा जड़ा था और इसकी कीमत है 3 मिलियन डॉलर यानी करीब 20 करोड़ रुपए है. खुद अलेक्‍सा ने इस खूबसूरत अंगूठी की शानदार तस्‍वीरें अपनी सोशल मीडिया साइट्स पर साझा की हैं.

अलेक्सा डेल

एक र्स्‍टाट अप कंपनी में काम कर रही अलेक्‍सा अपने माता पिता की चैरिटी संस्‍था में भी सहयोग करती हैं.

हाल ही में इस कंपनी ने टैक्‍सास के एक पुर्नवास कार्यक्रम में 36 मिलियन डॉलर दान किये थे. अलेक्‍सा को लग्‍जरी लाइफ जीने की आदत है और सोशल मीडिया पर भी काफी सक्रीय रहती हैं. फोटो शेयरिंग साइट इंस्‍टाग्राम पर उनकी तस्‍वीरें अक्‍सर नजर आती हैं. वहीं टिंडर की सीईओ को डेट कर चुके हैरिसन लो प्रोफाइल रहना पसंद करते हैं. पिछले दिनों वे चर्चा में तब आये जब उन्‍होंने हॉलीवुड में अपनी एक बहुमूल्‍य प्रॉपर्टी को नुकसान पहुंचाने के आरोप में उन्‍होंने ब्रिटिश सिंगरएक्‍टर और टेलीविजन शो प्रेजेंटर केली ओसबोर्न के खिलाफ मुकदमा दायर किया था.

अलेक्सा 20 साल की उम्र में हैरिसन से मिली थी. कमाल की बात ये है कि डेटिंग एप्प टिंडर के सीईओ हैरिसन से अलेक्सा डेल टिंडर पर ही मिली थी. अलेक्सा का बचपन एक महलनुमा घर में बीता है. अमेरिका में टेक्सस में करीब 33 हजार वर्ग फीट जगह पर बने इस घर में डेल परिवार रहता है. इस घर का नाम द कैसल है. अलेक्सा ने अमेरिका की कोलंबिया यूनिवर्सिटी से अपनी पढ़ाई पूरी की है. अलेक्सा डेल बेहद महंगे कपड़ों की शौकीन हैं. अपनी इंस्टाग्राम पिक्चर्स में अक्सर गुच्चीडिओर जैसे दूसरे कई महंगे फैशनेबल कपड़ों के ब्रैंड्स में ही नजर आती हैं, उनकी तीन बहनें हैं और उन्हें घूमने का भी बहुत शौक है.

अलेक्सा डेल की सगाई की अंगूठी की कीमत जानकर बहुत सी लड़कियों को उनसे जलन हो रही होगी और वो सोच रही होंगी की काश उन्हें भी हैरिसन जैसा पति मिल जाता.