ENG | HINDI

यहां पीने से रोका तो पियक्‍कड़ों ने अपना ही खुद का टापू बना डाला

शराब पीने के लिए

शराब पीने के लिए – आजकल युवाओं को अपने करियर और जिंदगी से ज्‍यादा मजा नशे और मस्‍ती में आता है।

आपने भी कई बार युवाओं को नशे में डूबे देखा होगा। कई रिसर्च में भी सामने आया है कि आजकल कम उम्र में ही बच्‍चे ही नशे और शराब की लत में डूब रहे हैं।

शायद इसी वजह से भारत में बिहार राज्‍य में शराब पर प्रतिबंध लगाया गया था ताकि लोग नशे की लत में डूबकर अपनी जिंदगी को खराब ना करें। लेकिन फिर भी वहां पर लोगों में शराब की चाहत कम नहीं हुई है और वो लोग किसी ना किसी जुगाड़ से अपनी शराब की चाहत को पूरा कर ही लेते हैं।

आपको लग रहा होगा कि जुगाड़ में सिर्फ भारतीय ही आगे होते हैं। अगर आप ऐसा सोचते हैं तो बिलकुल गलत हैं क्‍योंकि न्‍यूजीलैंड में भी एक ऐसा मामला सामने आया है जिसमें कुछ लोगों ने शराब पीने के लिए कुछ अलग ही जुगाड़ लगा दिया।

जी हां, आज हम आपको शराब पीने के लिए जो जुगाड़ हुआ उसके बारे में बताने जा रहे हैं। इसे जानने के बाद आपको हंसी तो जरूर आएगी लेकिन आप ये भी समझ जाएंगें कि अपने शौक को पूरा करने में जुगाड़ लगाने वालों में भारतीय ही शामिल नहीं हैं।

तो चलएि जानते हैं न्‍यूजीलैंड का ये रोचक किस्‍सा – शराब पीने के लिए जुगाड़।

शराब पीने के लिए किया अनोखा जुगाड़

न्‍यूजीलैंड में कुछ लोग जश्‍न के मूड में इतने ज्‍यादा डूबे थे कि सार्वजनिक जगहों पर ही शराब पीना शुरु कर दिया। लोगों की इसी आदत से परेशान होकर न्‍यूजीलैंड की कोरोमंडल प्रायद्वीप ने सार्वजनिक जगहों पर शराब पीने पर रोक लगा दी थी। ऐसे हालात में वहां के कुछ लोगों ने ऐसा तोड़ निकाला जिसे जानकर हर कोई हैरान था। चूंकि, शहर में शराब पीने पर रोक थी इसलिए इन लोगों ने अपने समूह का एक छोटा सा टापू चुकना और वहां जाकर खूब शराब पी।

जी हां, आपने सही सुना इन दोस्‍तों ने पार्टी में शराब पीने की रोक से बचने के लिए अपना खुद का एक प्राइवेट टापू बना डाला। इसके ज़रिए इन लोगों ने पार्टी में शराब भी पी ली और इससे सरकार का कोई नियम या कानून भी नहीं टूटा।

दोपहर को जब ताइरुआ नदी में पानी का बहाव कम था तभी इन दोस्‍तों ने मुहाने पर रेत का एक टीला बनाया और उस पर एक पिकनिक टेबल लगाकर दारू ठंडी रखने का कूलर रखा। इसी के साथ ये दोस्‍त अंतर्राष्‍ट्रीय पानी में पहुंच गए जहां कोरोमंडल की शराबबंदी का नियम लागू नहीं होता है।

आपको जानकर हैरानी होगी कि इन लोगों ने रातभर आइलैंड पर खूब शराब पी और मस्‍ती की। उनका ये मिनी आइलैंड अगले दिन तक उनके ही कब्‍जे में रहा।

नहीं लगा जुर्माना

वैसे तो कोरोमंडल में शराब पर लगी पांबदी का उल्‍लंघन करने पर जुर्माना है लेकिन वहां की सरकार और पुलिस ने इस वाक्‍ये को मजाक में लिया। इस तरह इन लोगों की पार्टी मजे से पूरी हो गई।

अब तो आप समझ ही गए होंगे कि जुगाड़ के मामले में हम भारतीयों का तो बस नाम बदनाम है। ये विदेशी लोग इस मामले में हमें कड़ी टक्‍कर दे सकते हैं।

दोस्‍तों, ये था शराब पीने के लिए जुगाड़ – इस बारे में आपका क्‍या कहना है ?

Don't Miss! random posts ..