ENG | HINDI

टि्वंकल खन्ना की एक बात जो अक्षय कुमार की आँखों में आंसू ला देती थी

अक्षय और टि्वंकल

अक्षय और टि्वंकल – राजेश खन्ना की बड़ी बेटी से शादी करके उस समय अक्षय कुमार ने लोगों को चौंका दिया था.

इसका एक सीधा सा कारण था कि उससे पहले अक्षय रवीना टंडन से गुपचुप तरीके से सगाई कर चुके थे तो कभी शिल्पा शेट्टी को शादी का वादा कर चुके थे. अक्षय का टि्वंकल से शादी करना सबके लिए हैरान करने वाला था.

अक्षय और टि्वंकल शादी के बाद खुश हैं और उनका एक छोटा सा क्यूट सा परिवार है.

अक्षय को एक बेटा और एक बेटी है. अक्षय और टि्वंकल में बहुत प्यार है, लेकिन वैचारिक मतभेद रहता है. टि्वंकल अक्षय से विपरीत विचार रखती हैं. जहाँ अक्की देश की बात करते हैं वहीँ उनकी पत्नी देश विरोधी बातें कर चुकी हैं. यहाँ देश विरोधी से मतलब है कि वो सरकार के खिलाफ बातें करती रहती हैं. अक्षय आयुर्वेद, भारतीय सस्कृति आदि को प्रमोट करते दिखते हैं. टि्वंकल इन सब बातों से दूर कभी किसी पर भड़क जाती हैं तो कभी किसी से झगड़ा कर लेती हैं.

टि्वंकल के माता-पिता दोनों ही बेहतरीन एक्टर रहे हैं. टि्वंकल के घर में पुरस्कारों की झड़ी लगती रही है, लेकिन पति के मामले में ऐसा नहीं हुआ. भले ही अक्षय कुमार बेहतरीन एक्टर हैं, लेकिन वो कभी भी किसी अवोर्ड फंक्शन में नहीं जाते. उन्हें कुछ साल पहले तक कोई पुरस्कार नहीं मिला था.

बेहतरीन एक्टर होने के बाद भी अक्षय को कोई पुरस्कार न मिलना टि्वंकल को खलता था.

टि्वंकल ने अपने पेरेंट्स का वो ज़माना देखा था जब उनका घर पुरस्कार से भरा रहता था. आज भी सभी एक्टर पुरस्कार पाते हैं, लेकिन अक्षय के नसीब में एक भी पुरस्कार नहीं था. इस बात का ताना टि्वंकल हमेशा अपने पति अक्षय को सुनाती रहती. टि्वंकल कहती की फालतू में एक्टर हो कोई पुरस्कार नहीं मिलता तुम्हें, क्या एक्टिंग करते हो तुम? इस बात से अक्षय को बड़ी तकलीफ होती. अक्षय जब भी ये बातें सुनते उनकी आँखें भर आतीं.

जब अक्षय को नेशनल अवार्ड मिला तब जाकर टि्वंकल खुश हुईं और ताना मारना बंद किया. बहरहाल ये तो होता ही रहता है. कई बार अप बहुत मेहनत करते हैं, लेकिन सफलता आपको नहीं मिलती.

Don't Miss! random posts ..