ENG | HINDI

अक्षय कुमार क्यों अपनी ही फिल्म देखना पसंद नहीं करते?

अक्षय अपनी फिल्म नहीं देखते

अक्षय अपनी फिल्म नहीं देखते – बॉलीवुड के एक्शन हीरो अक्षय कुमार को किसी भी फंक्शन या अवार्ड शो में बहुत कम ही देखा जाता है.

अक्षय हमेशा फिल्म बनाते हैं, उसमें अच्छा अभिनय करते हैं, लेकिन उस फिल्म से सम्बंधित किसी तरह के अवार्ड शो या किसी और फंक्शन में नहीं जाते है. इतना ही नहीं एक बार फिल्म बनने के बाद अक्षय उसे देखते भी नहीं. वो आखिर क्यों करते हैं ऐसा अक्षय?

अक्षय कुमार मानते हैं कि उनकी मंशा फिल्म में अच्छा काम करने की होती है. एक बार फिल्म बन गई, वो दोबारा उस पर नहीं जाते. अक्सर लोगों को देखा है कि अपनी फिल्म को बनाने के बाद भी वो उसे कई बार देखते हैं.

इतना ही नहीं बाकी हीरो हीरोइन तो अपनी फिल्म के बारे में एक-एक जानकारी रखते हैं.

अक्षय के ऐसा न करने का एक मात्र कारण है कि वो फिल्म बनने के बाद पीछे मुड़कर नहीं देखते. उन्हें लगता है कि एक बार जो काम कर दिया जाए, उसमें बार-बार कमी निकलना या बड़ाई करने से उस फिल्म का भाग्य नहीं बदल जाता.

वैसे अक्षय कहते हैं कि जब वो अपनी कोई भी फिल्म देखते हैं तो उससे उनका मनोबल गिरता है.

आमतौर पर कोई भी फिल्म अपने आप में बहुत अच्छी नहीं होती. उसमें कोई न कोई कमी तो रह ही जाती है. अक्षय कहते हैं कि एक अभिनेता होने के नाते उन्हें फिल्म के बजट, मेकिंग हिट फ्लॉप आदि को देखे बिना अपने अभिनय पर ध्यान देना चाहिए. इन सब चीज़ों के लिए बाकी लोग हैं.

अक्षय कुमार कहते हैं कि उनकी मंशा इस बात में रहती है कि उनकी फिल्म अधिक से अधिक लोगों के बीच में पहुंचे. वो अच्छे विषय पर काम करें और दर्शकों तक वो पहुंचे. बॉक्स ऑफिस पर फिल्म ने कितनी कमाई की प्रोडूसर को कितना घाटा हुआ, इस पर वो ध्यान नहीं देते.

इसलिए अक्षय अपनी फिल्म नहीं देखते – वैसे एक बात तो साफ़ है कि कई सालों से अक्षय कुमार देशभक्ति से जुडी फ़िल्में बना रहे हैं और कुछ ऐसे विषय में काम कर रहे हैं, जिसपर बाकी अभिनेता नहीं करते. तो अक्षय बाकी लोगों से अलग हैं.

Don't Miss! random posts ..