ENG | HINDI

इस वजह से अक्षय कुमार और शिल्पा शेट्टी की लव स्टोरी अधूरी रह गई !

अक्षय कुमार और शिल्पा शेट्टी

दोस्तों बॉलीवुड में प्यार, रोमांस और तकरार के किस्से तो आम बात है, फिर चाहे छोटे – से – छोटे कलाकारों का प्यार हो या सुपरस्टार का प्यार हीं क्यों ना हो.

इनके पैचअप और ब्रेकअप की बातें मीडिया में छाई रहती है.

लेकिन अजीब तब लगता है जब किसी का प्यार वाकई परवान पर हो और फिर अंतत: ये टूट जाए. तो समझ नहीं आता ऐसा क्यों हो गया?

इसी कड़ी में सुपरस्टार अक्षय कुमार और शिल्पा शेट्टी के प्यार का अंत भी अजीबो-गरीब तरीके से हुआ. जिसे समझ पाना आसान नहीं था. क्योंकि इनका प्यार काफी परवान पर था. यहां तक की अक्षय कुमार और शिल्पा शेट्टी शादी तक करने वाले थे.

लेकिन आखिरकार ऐसा क्या हो गया कि इन्हें अलग होना पड़ गया.

आइए जानते हैं कैसे शुरू हुई और फिर खत्म हो गई अक्षय कुमार और शिल्पा शेट्टी की लव स्टोरी

दोस्तों यह तो आप सभी जानते ही हैं कि अक्षय कुमार की इमेज रियल लाइफ और रिल लाइफ दोनों में ही लवर बॉय की रही है. आए दिन इनकी अफेयर की चर्चाएं अलग-अलग अभिनेत्रियों के साथ आती रहती थी.

खिलाड़ी नंबर 1 का नाम शिल्पा शेट्टी से पहले रवीना टंडन के साथ आया था. कहते हैं रवीना के साथ भी इनका प्यार काफी जोरों पर था. दोनों एक-दूसरे से बेइंतहा मोहब्बत करते थे. लेकिन बीच में शिल्पा शेट्टी की एंट्री ने इन दोनों के बीच ब्रेकअप करा दिया. खबरों की मानें तो अक्षय कुमार रवीना टंडन से शादी तक करने वाले थे. लेकिन शिल्पा शेट्टी ने हीं इन्हें अलग कर दिया था.

अक्षय कुमार से शिल्पा शेट्टी की मुलाकात साल 1994 में फिल्म ‘मैं खिलाड़ी तू अनाड़ी’ के सेट पर हुई थी. इसके बाद इनका मिलना लगा रहा और 1997 में फिल्म ‘जानवर’ की शूटिंग के दिनों में इन दोनों की नजदीकियां बढ़ने लगी और खबरों में भी आने लगी.

फिल्म ‘धड़कन’ में अक्षय कुमार और शिल्पा शेट्टी ने एक साथ काम किया.

उन्हीं दिनों ये खबर काफी चर्चा में थी कि अक्षय कुमार और शिल्पा शेट्टी शादी करने वाले हैं. अक्सर इन्हें एक साथ देखा जाता था. सब कुछ काफी अच्छा चल रहा था कि अचानक इनके प्यार ने एक नया मोड़ ले लिया.

‘धड़कन’ की शूटिंग के दौरान हीं अक्षय का दिल शिल्पा के लिए कम और ट्विंकल खन्ना के लिए ज्यादा धड़कने लगा और जब शिल्पा को इस बात की जानकारी हुई तो उन्होंने जमकर हंगामा किया.

उन दिनों आ रही खबरों की मानें तो अक्षय कुमार ने शादी के लिए शिल्पा के सामने ऐसी शर्त रखी कि शिल्पा को नागवार गुजरा. दरअसल अक्षय कुमार ने शिल्पा से अपना फिल्मी करियर छोड़ देने की शर्त रखी थी, जो शिल्पा को मंजूर नहीं हुआ.

और यही एक मुख्य कारण था कि इन दोनों का साल 2000 में ब्रेकअप हो गया.

ब्रेकअप के बाद शिल्पा ने मीडिया के सामने जमकर अपनी भड़ास निकाली और यहां तक कह डाला कि अक्षय ने मेरा इस्तेमाल किया और जब दूसरी लड़की मिली तो हमसे रिश्ता तोड़ लिया.

साल 2000 में इनका ब्रेकअप हुआ. 2001 में अक्षय कुमार ने ट्विंकल खन्ना से शादी रचा ली. अब दोनों के दो बच्चे भी हैं. कुछ समय बाद शिल्पा शेट्टी ने भी राज कुंद्रा से शादी कर ली. अब इन दोनों का भी एक बेटा है.

खैर जो भी हो वक्त और हालात हर किसी को जीना सिखा देता है. कहते हैं ना कि जो होता है वो अच्छे के लिए हीं होता है. हो सकता है कि इन दोनों के लिए यही अच्छा हो. तभी तो आज शिल्पा शेट्टी भी अपनी जिंदगी में काफी खुश हैं और अक्षर कुमार भी दिन – दुगनी, रात – चौगुनी तरक्की करते हुए अपने पारिवारिक जीवन में भी काफी खुशहाल हैं.