बॉलीवुड

भगवान शिव के सभी भक्तों को इसलिए देखनी होगी अजय देवगन की ‘शिवाय’ फिल्म

ईश्वर की थ्योरी को लेकर निर्माताओं ने कई फिल्मों का निर्माण किया है.

फिल्म लेखक और निर्देशक दोनों अच्छी तरह से जानते हैं कि भक्त जब भी भगवान को पर्दे पर देखता है तो वह भक्ति में लीन हो जाता है.

लेकिन अजय देवगन के शिवाय फिल्म के निर्माण के समय ऐसा नहीं सोचा था. वह इस बार एक विपरीत विचारधारा को लेकर दर्शकों के सामने आ रहे हैं.

तो आइये हम आपको बताते हैं कि आपको शिवाय फिल्म क्यों देखनी चाहिए –

1 – शिवाय फिल्म को देखने की सबसे बड़ी वजह तो यह भी है कि इस फिल्म को खुद अजय देवगन निर्देशित कर रहे हैं. अजय देवगन कहानियों को चुनते समय काफी सतर्क रहते हैं और यह देखना दिलचस्प होगा कि शिवाय में उन्होंने क्या नया पेश किया है.


2 – शिवाय फिल्म को आप इसलिए भी जरुर देखें क्योकि भगवान शिव की कुछ ख़ास कमियों को यहाँ पेश किया गया है. जहाँ एक तरफ सभी देवता गुणों से भरे हैं या बोलें कि आज तक आपको देवताओं के गुण बताये गये हैं तो वहीं इस बार एक देवता की कुछ कमियों को भी अप्रत्यक्ष रूप से पेश करने की कोशिश यहाँ की गयी है.

3 – किन्तु आप इस फिल्म को शिव भगवान के विपरीत बिलकुल न समझे. क्योकि बड़े ही अच्छे तर्कों से शिव के नये और आधुनिक रूप को दर्शकों के सामने लाने का काम शिवाय फिल्म करेगी.

4 – वैसे इस फिल्म को इसलिए भी देखें क्योकि यहाँ आपको एक व्यक्ति के देवता बनने की कहानी नजर आएगी. भगवान हमारे अन्दर है ऐसा ज्ञान तो हमको है लेकिन इसको कभी हम जांचते नहीं है. फिल्म शिवाय में कुछ ऐसा ही पेश किया गया है.

5 – फिल्म दिवाली के मौके पर रिलीज की जा रही है और सबसे अच्छी बात यह है कि फिल्म में होलीवुड की तरह एक्शन और मनोरंजन पेश किया गया है.

6 – फिल्म में एक जगह अजय देवगन की गर्दन भी टूटने से बस बच गयी थी. इसी से आपको समझ जाना चाहिए कि कितना और किस लेवल का एक्शन यहाँ दिखाया जायेगा.

7 – शिवाय फिल्म को इसलिए भी देखना चाहिए क्योकि खुद अजय देवगन ने भगवान की खुद की कल्पना को परदे पर उतारा है. समय के साथ कैसे भगवान भी विकसित हो रहे हैं यह बात कई जगह नजर आएगी.

8 – आप अगर पिछले कुछ समय से एक ऐसी फिल्म का इन्तजार कर रहे थे जो पूरा परिवार एक साथ देखने का मजा ले सके तो यह फिल्म ऐसी ही फिल्म है.

9 – कुलमिलाकर अगर आपको बोला जाये कि शिवाय आपको एक्शन और मनोरंजन के लिए देखनी चाहिए तो यह गलत नहीं होगा. इस साल की बेहतरीन फिल्मों में शिवाय को जगह शायद मिल जाएगी.

तो इन 9 कारणों की वजह से आपको अजय देवगन की शिवाय फिल्म जरुर देखनी चाहिए. वैसे फिल्म में अजय देवगन का छोटा किन्तु अहम रोल भी बताया जा रहा है. फिल्म की कहानी और तकनीक को देखकर लगता है कि यह फिल्म आपको त्योहार पर अच्छा मनोरंजन जरुर पेश करेगी.

Chandra Kant S

Share
Published by
Chandra Kant S

Recent Posts

इंडियन प्रीमियर लीग 2023 में आरसीबी के जीतने की संभावनाएं

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) दुनिया में सबसे लोकप्रिय टी20 क्रिकेट लीग में से एक है,…

2 months ago

छोटी सोच व पैरो की मोच कभी आगे बढ़ने नही देती।

दुनिया मे सबसे ताकतवर चीज है हमारी सोच ! हम अपनी लाइफ में जैसा सोचते…

3 years ago

Solar Eclipse- Surya Grahan 2020, सूर्य ग्रहण 2020- Youngisthan

सूर्य ग्रहण 2020- सूर्य ग्रहण कब है, सूर्य ग्रहण कब लगेगा, आज सूर्य ग्रहण कितने…

3 years ago

कोरोना के लॉक डाउन में क्या है शराबियों का हाल?

कोरोना महामारी के कारण देश के देश बर्बाद हो रही हैं, इंडस्ट्रीज ठप पड़ी हुई…

3 years ago

क्या कोरोना की वजह से घट जाएगी आपकी सैलरी

दुनियाभर के 200 देश आज कोरोना संकट से जूंझ रहे हैं, इस बिमारी का असर…

3 years ago

संजय गांधी की मौत के पीछे की सच्चाई जानकर पैरों के नीचे से ज़मीन खिसक जाएगी आपकी…

वैसे तो गांधी परिवार पूरे विश्व मे प्रसिद्ध है और उस परिवार के हर सदस्य…

3 years ago