ENG | HINDI

जब अजय देवगन और अक्षय कुमार की दुश्मनी के बीच ये अभिनेत्री बन गई सैंडवीच !

अजय देवगन

बॉलीवुड के छुपे रुस्तम अभिनेता अजय देवगन के बारे में कहा जाता है कि उनके जैसा अच्छा दोस्त मिलना काफी मुश्किल है और उनसे दुश्मनी करना मतलब अपने हाथों से अपने पैरों पर कुल्हाड़ी मार लेना.

अगर अजय देवगन किसी से दुश्मनी मोल लेते हैं तो वो अपनी दुश्मनी का खुलकर इजहार भी करते हैं.

लेकिन इससे भी ज्यादा वो खामोशी से अपने दुश्मन का खात्मा करने में माहिर हैं.

आज हम आपको बताने जा रहे हैं कुछ साल पहले का एक ऐसा वाकया जिससे आप समझ जाएंगे कि अजय अपने दुश्मनों को माफ नहीं करते बल्कि उन्हें खामोशी से सबक सिखाते हैं.

दो अभिनेताओं की दुश्मनी के बीच फंसी शिल्पा

दरअसल साल 1994 में कुकू कोहली की फिल्म ‘सुहाग’ में अक्षय कुमार और अजय देवगन की जोड़ी देखने को मिली थी और ये फिल्म उस वक्त सुपरहिट साबित हुई थी. खबरों के मुताबिक इस फिल्म की शूटिंग के दौरान ही दोनों एक्टर्स के बीच किसी बात को लेकर कहासुनी हो गई थी जिसे भले ही अक्षय भूल गए हों लेकिन अजय देवगन ने इस बात को दिल पर ले लिया.

हालांकि अजय ने इसे जग जाहिर तो नहीं किया लेकिन जब 1999 के दौरान शिल्पा शेट्टी और अक्षय कुमार के रोमांस की खबरें मीडिया में सुर्खियां बटोर रहा था. तब मानों अक्षय से अपनी दुश्मनी का बदला लेने के लिए शिल्पा के रुप में अजय को एक मोहरा मिल गया.

दोनों के अफेयर की खबरों के बीच जब प्रोड्यूसर अनिल शर्मा ने फिल्म ‘होगी प्यार की जीत’ के लिए अजय के अपोजिट शिल्पा शेट्टी को कास्ट किया तो इस बात से अजय देवगन भड़क उठे.

अजय ने इस फिल्म के डायरेक्टर पी वासु से साफ-साफ कह दिया कि वो शिल्पा शेट्टी के साथ इस फिल्म में काम नहीं करेंगे. दरअसल अक्षय की गर्लफ्रेंड शिल्पा को फिल्म से निकलवाकर वो अक्षय कुमार पर निशाना साधना चाहते थे.

शिल्पा शेट्टी नहीं बन सकी अजय देवगन की हीरोइन

जब शिल्पा शेट्टी को इस बारे में पता चला तो उन्होंने सबसे पहले प्रोड्यूसर को मनाने की कोशिश की लेकिन जब बात नहीं बनी तब शिल्पा ने अजय से मिलकर इस मामले को सुलझाने की कोशिश करनी चाही, पर अजय देवगन शिल्पा से मिलने को तैयार ही नहीं हुए. जिसके बाद अजय देवगन के दबाव के चलते प्रोड्यूसर ने इस फिल्म में बतौर अभिनेत्री नेहा को कास्ट करने का ऐलान कर दिया.

इस तरह से अजय और अक्षय की दुश्मनी की कीमत उस वक्त शिल्पा शेट्टी को चुकानी पड़ी और काफी कोशिश करने के बावजूद वो अजय देवगन की हीरोइन नहीं बन पाईं जिसकी वजह से उनके हाथ से यह फिल्म चली गई.

हालांकि इससे पहले भी अजय देवगन ने अभिनेत्री आयशा जुल्का को भी सिर्फ इसलिए फिल्म से निकलवा दिया था क्योंकि कभी उनका भी अक्षय कुमार के साथ खूब रोमांस चला था.

गौरतलब है कि अजय देवगन बेवजह किसी को परेशान नहीं करते लेकिन अगर कोई उन्हें परेशान करे तो फिर वो उसे इतनी आसानी से छोड़ते भी नहीं करते हैं.

Article Categories:
बॉलीवुड