ENG | HINDI

Airlift की सफलता ने साबित किया अक्षय कुमार है खिलाडियों के खिलाड़ी

feature

अक्षय कुमार, बॉलीवुड के शिखर सितारों में से एक है.

पिछले कुछ सालों से फिल्म इंडस्ट्री में तीन खान को ही सुपरस्टार माना जाता था. ये समझा जाता है था कि पूरी की पूरी फिल्म इंडस्ट्री सलमान, शाहरुख़ और आमिर के के इर्द गिर्द ही घुमती है.

लेकिन पिछले कुछ सालों में ये समीकरण बदल गया है.

अब ज़रूरी नहीं कि खान मतलब सफलता हो. गौरतलब है कि तीनों खानों में से एक सलमान खान ही ऐसे है जो लगातार सफल फ़िल्में दिए जा रहे है. लेकिन सलमान खान के साथ समस्या ये है कि उनकी फिल्मों में भी अब वही सब बार बार दिखाया जा रहा है जो पहले भी सैंकड़ों बार दिखाया गया है.

आज यदि सही में कोई सुपर सितारा है तो वो है अक्षय कुमार.

खिलाड़ी कुमार नाम से मशहूर अक्षय ना सिर्फ एक के बाद एक सफल फ़िल्में दे रहे है अपितु वो व्यावसायिक सिनेमा और अच्छी कहानी वाले सिनेमा में भी सामंजस्य बैठा कर सफलतापूर्वक चल रहे है.

पिछले साल अक्षय ने एक साथ चार सफल फ़िल्में दी. बेबी, गब्बर, ब्रदर्स, सिंह इज़ ब्लिंग.

इन चार फिल्मों की सबसे खास बात थी कि ये सब फ़िल्में एक दुसरे से एकदम अलग थी. 2015 में सफलता का परचम लहराने के बाद अक्षय ने 2016 की शुरुआत भी धमाकेदार की है.

अक्षय की नई फिल्म एयरलिफ्ट को दर्शकों और समीक्षकों ने सराहा है.

अक्षय कुमार की सबसे खास बात ये है कि वो किसी कैंप या किसी खास तरह की फ़िल्में करने में ही विश्वास नहीं करते. जो भी विषय उन्हें पसंद आता है वो उसपर काम करते है.

Akshay-Kumar

अक्षय का फिल्म इंडस्ट्री में कोई गॉडफादर भी नहीं था, अकेले अपने दम पर मेहनत करके अक्षय ने ये मुकाम हासिल किया है.

शुरुआत में अक्षय की इमेज एक एक्शन हीरो की रही, उसके बाद अक्षय ने असफलता का एक लम्बा दौर भी देखा लेकिन इस खिलाडी ने हार नहीं मानी.

एक्शन के बाद अक्षय ने अपना हाथ कॉमेडी में आजमाया और उसमे भी अक्षय ने अपनी एक अलग छाप छोड़ी. आज के दौर में शायद ही कोई सितारा है जो हास्य भूमिका अक्षय की तरह निभा सकता है.

हास्य और एक्शन के साथ साथ अक्षय ने अब संजीदा फिल्मों में भी अपनी पहचान बना चुके है. स्पेशल 26, बेबी, ओ माय गॉड और अब एयरलिफ्ट से अक्षय ने एक अभिनेता के रूप में खुद को और भी स्थापित कर दिया है.

अक्षय की ताज़ा फिल्म “एयरलिफ्ट” वो अनसुनी कहानी कहती है. ये कहानी उस मिशन की है जिस पर हर हिन्दुस्तानी को गर्व होना चाहिए.

इराक और कुवैत के संघर्ष में कैसे भारतीय ने एक लाख से भी ज्यादा भारतियों को कुवैत से सही सलामत निकाल कर भारत पहुँचाया था. इस मिशन का नाम गिनीज बुक ऑफ़ वर्ल्ड रिकॉर्ड में भी है. ये एक ऐसी फिल्म है जो सभी को देखनी चाहिए.

आज अक्षय एक्शन हो या कॉमेडी या फिर संजीदा अभिनय सब क्षेत्रों में अपना सिक्का जमा चुके है.

आशा करते है अक्षय आगे भी नए नए तरह के प्रयोग करते रहेंगे और दर्शकों का इसी प्रकार मनोरंजन करते रहेंगे.

Don't Miss! random posts ..