ENG | HINDI

अफगानिस्तान में इन दिनों गूंज रहे हैं हिंदुस्तान जिंदाबाद के नारे ! जानिये क्यों !

अफगानिस्तान के खिलाडी आईपीएल में

पड़ोसी देश पाकिस्तान में भारत को लेकर भले ही नफरत भरी हो लेकिन दूसरे पड़ोसी देश अफगानिस्तान में भारत जिंदाबाद के नारे गुंज रहे हैं.

भारत जिंदाबाद के इन नारों के पीछे हैं आईपीएल और अफगानिस्तान के खिलाडी आईपीएल में !

अफगानिस्तान के खिलाडी आईपीएल में चुने गए है – आईपीएल के दसवें सीजन में पहली बार दो अफगान खिलाडियों का चयन हुआ है. जब से ये खबर आई है तब से वहां के सोशल मीडिया पर यह चयन बहस का मुद्दा बना हुआ है.

अफगानिस्तान के खिलाडी आईपीएल में चुने जाने से अफगानिस्तान के लोग फेसबुक और ट्विटर पर खुलकर अपनी खुशी का इजहार कर रहे हैं. वे फेसबुक और ट्विटर पर हिंदुस्तान जिंदाबाद के नारे लिखकर राशिद खान और मोहम्मद नबी को चुने जाने के लिए भारत का आभार प्रकट कर रहें हैं.

अफगानिस्तान के खिलाडी आईपीएल में

राशिद खान

इस खबर से जहां अफगानिस्तान के लोगों में खुशी है वहीं पाकिस्तान में इस खबर के बाद अजीब सी मायूसी है, क्योंकि आईपीएल में भारत पाक संबंधों के कारण पाकिस्तान के खिलाड़ियों के खेलने पर प्रतिबंद है.

अफगानिस्तान के खिलाडी आईपीएल में

मोहम्मद नबी

जैसे ही अफगान लोगों को खबर मिली कि बेंगलुरु में आईपीएल 2017 के लिए हुई खिलाड़ियों की नीलामी में सनराइजर्स हैदराबाद ने अफगानिस्तान की टीम के दो खिलाडियों – राशिद खान और मोहम्मद नबी को खरीदा है उसके बाद से तो वहां हर कोई भारत का गुणगान करने में लगा है.

गौरतलब है कि नबी आईपीएल के लिए चुने जाने वाले पहले अफगान खिलाड़ी बन गए तो वहीं हरफनमौला राशिद खान को चार करोड़ में खरीदा जाना एक चैकाने वाली बात थी.

दूसरी ओर खबर ब्रेक होते ही अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड के आधिकारिक फेसबुक पेज पर राशिद की एक बड़ी तस्वीर पोस्ट की गई जिसपर लिखा था राशिद खान चार सौ लाख रूपये में बिके. जबकि मोहम्मद नबी को 30 लाख रुपए में अनुबंधित किया गया है.

इसके बाद तो उन्हें शेयर और लाइक करने के साथ-साथ नीचे कमेंट करने वालों का ताँता लग गया. कुछ लोगों ने इसे गर्व की बात बताया तो वहीं कुछ ने भारत को धन्यवाद देते हुए लिखा कि उनकी आंखों में आज खुशी के आशु हैं.

देखते ही देखते अफगानिस्तान में हिंदुस्तानी जिंदाबाद, हिंदुस्तान-अफगानिस्तान दोस्ती जिंदाबाद ट्रोल होने लगा.

खुद मोहम्मद नबी ने भी ट्वीट किया है, टीम सनराइजर्स में शामिल होकर मैं अपने आप को आसमान में महसूस कर रहा हूँ.

Don't Miss! random posts ..