ENG | HINDI

इस देश में लड़कियों की जांघों पर बन रहा है विज्ञापन

लड़कियों की जांघों पर विज्ञापन

लड़कियों की जांघों पर विज्ञापन – आजकल लोग विज्ञापन के ज़रिए अपने प्रॉडक्‍ट्स को प्रमोट करने की होड़ में लगे रहते हैं।

किसी भी क्षेत्र में आप देखेंगे कि विज्ञापन के द्वारा लोग मार्केटिंग करते हैं। विज्ञापन कंपनियां नए-नए तरीके अपनाकर अपने प्रॉडक्‍ट्स को और क्रिएटिव तरीके से मार्केट में पेश करती हैं। इसका सबसे बड़ा उदाहरण है चीन की एक विज्ञापन कंपनी जिसने लड़कियों की जांघों पर विज्ञापन करने का एक नया व क्रिएटिव तरीका खोजा है।

पोर्न पुस्‍तकों में अधेड़ उम्र की महिलाओं को विज्ञापन के लिए कहा जा रहा है।

इतना ही नहीं इसमें पुरुष भी विज्ञापन का हिस्‍सा बन सकते हैं।इस काम के लिए कंपनी ने एक सौ से ज्‍यादा लड़ि‍कियों को रखा है। लोगों को एड्स से बचाने के लिए कंपनी ऐसा कर रही है।

विज्ञापन को प्रदर्शित करने के लिए चीन की एक कंपनी ने एक अनोखा तरीका यह निकाला है कि वे लड़कियों की जांघ पर एक बारकोड़ लगाती है जिससे वो ज्‍यादा से ज्‍यादा अपने प्रॉडक्‍ट्स को मार्केट में आकर्षित और नए तरीके से पेश कर सकें।

विज्ञापन को इस तरह प्रदर्शित करने के लिए इन लड़कियो़ंको अच्‍छी-खासी रकम दी जा रही है। उत्‍पाद की अधिकाधिक जानकारी लोगों तक पहुंचाने के लिए कपंनी इस तरीके से लड़कियों का इस्‍तेमाल कर रही है।

सैनिटरी टॉवल्‍स के विज्ञापन को प्रदर्शित करने के लिए इस काम में लगी सभी लड़कियां कंपनी से अपने मन मुताबिक पैसा वूसल रही हैं। इसके साथ ही लड़कियां इस बात के लिए भी राज़ी हो गईं हैं कि अगर को ई पुरुष इस उत्‍पाद की जानकारी के लिए कोड को स्‍कैन करता है तो वो उस समय बिलकुल सीधी खड़ी रहेंगीं और अपने फोन का भी उपयोग करने देंगीं।

चीन हमेशा से ही ऐसे कुछ न कुछ अनोखे कारनामे करता आया है।

चीन कभी अपनी बुलेट ट्रेनों  के लिए सुर्खियों में बना रहता है तो कभी ऐसे लड़कियों की जांघों पर विज्ञापन से पूरी दुनिया का ध्‍यान अपनी ओर खींच लेता है।

Don't Miss! random posts ..