ENG | HINDI

भारत के इस शहर में शादी में दिए जाते हैं अडल्ट गिफ्टस और सेक्स टॉयज़ !

शादी में गिफ्ट

शादी में गिफ्ट – शादियों के मौसम में अकसर लोग उलझन में रहते हैं कि शादी में दूल्‍हा-दुल्‍हन को आखिर क्‍या गिफ्ट दिया जाए जो उनके बजट में भी हो और दूल्‍हा-दुल्‍हन को पसंद भी आए।

शादी में दिए जाने वाले गिफ्ट्स का चुनाव करना बहुत मुश्किल का काम है और फिर अगर आपके किसी करीबी दोस्‍त या रिश्‍तेदार की शादी है तो आपके लिए ये काम और भी मुश्किल हो जाता है। वैसे तो मार्केट में कई तरह के नए-नए गिफ्टस आते हैं लेकिन कुछ आपके बजट से बाहर होते हैं तो कुछ दूल्‍हा–दुल्‍हन की पसंद के परे होते हैं। ऐसे में कुछ लोग तो अपना सिर पकड़ लेते हैं कि आखिर शादी में गिफ्ट दिया जाए तो क्‍या दिया जाए।

शादी में गिफ्ट

आजकल शादियों में दूल्‍हा-दुल्‍हन को गिफ्ट में सेक्‍स टॉयज़ दिए जा रहे हैं।

जी हां, चौंकिए मत! ये बात बिलकुल सच है। ऐसा किसी विदेश में नहीं बल्कि भारत के ही एक शहर में हो रहा है। गुजराज के अहमदाबाद शहर में दूल्‍हा-दुल्‍हन को गिफ्ट के रूप में अड्ल्‍ट्स गेम्‍स, सेक्‍स टॉयज़ जैसी चीज़ें दी जा रही हैं। साथ ही अहमदाबाद सेक्‍स टायज़ की खरदारी में देश में तीसरे नंबर पर है।

शादी में इस तरह की चीज़ों को गिफ्ट में देने का चलन काफी बढ़ गया है।

एक वेबसाइट का कहना है कि आजकल लोग शादी में दिए जाने वाले गिफ्टस में सेक्‍स टॉयज और अडल्‍ट्स गेम्‍स देना ज्‍यादा पसंद कर रहे हैं। एक वेबसाइट के सीईओ समीर सरैया का कहना है कि गिफ्ट में लोग अक्‍सर एक लाख तक के अडल्‍ट प्रॉडक्‍ट खरीदते हैं। शादी में दिए जाने वाले गिफ्ट्स में सबसे ज्‍यादा इरॉटिक लिंगेरी, ऑयल्‍स, जैल और बॉडी पेंट की डिमांड है।

अगर आपके भी किसी करीबी दोस्‍त की शादी है और आपको समझ नहीं आ रहा कि उन्‍हें गिफ्ट में क्‍या दिया जाए तो आप भी ये ऑप्‍शन ट्राई कर सकते हैं।

हो सकता है कि ये चीज़ें आपके दोस्‍त को पसंद आएं और ये उनकी जरूरत की चीज़ भी हो।

Don't Miss! random posts ..