ENG | HINDI

पहले बच्ची को गोद लिया फिर विदेश ले जाकर मार दिया

वेस्ले मैथ्यूज

वेस्ले मैथ्यूज – किसी बच्चे के लिए माता पिता का प्यार सबसे अनमोल होता है।

चाहे माता- पिता अमीर हो या गरीब। जिस तरह वो अपनी बच्चे की देखभाल कर सकते हैं । शायद कोई नहीं कर सकता । लेकिन जिन बच्चों के माता पिता नही होते या गरीबी के कारण जिनके माता पिता उन्हें अनाथालय छोङ देते हैं। ऐसे बच्चों के लिए जिंदगी जीना काफी मुश्किल हो जाता है। हालांकि ऐसे बच्चों की जिंदगी में वो लोग  उजाला बनकर आते हैं। जो इन बच्चों को गोद लेते हैं और अपने बच्चों की तरह पालते है।।लेकिन अगर जिंदगी में उजाला बनकर आने वाले ये लोग ही जिंदगी को अंधेरे से भर दे तो ।

ऐसा ही एक वाकया हुआ 7 साल की बच्ची शेरीन मैथ्योज के साथ । जिसे दो साल पहले बिहार  के अनाथालय से वेस्ले मैथ्यूज और सनी मैथ्यूज ने गोद लिया गया था। जो अमेरिका में रहते है। बच्ची उस वक्त सिर्फ 1 साल की थी जब इसे गोद लिया गया। लेकिन गोद लेने वाले पिता ने ही इस तीन साल की बच्ची को गुस्से में आकर मार दिया।

ये बच्ची 2 हफ्तों से अमेरिका के टेक्सास शहर से लापता थी।

कुछ दिनों पहले टेक्सास पुलिस को एक सुरंगे के नीचे एक शव पङा हुआ मिला।

पुलिस को पूरा यकीन था कि ये शव शेरीन का है, क्योंकि ये शव बच्ची के घर से कुछ ही दूरी पर मिला है। और इस बच्ची को गोद लेने वाले व्यक्ति वेस्ले मैथ्यूज ने पहले मिसिंग काॅम्पैलेंट करते हुए पुलिस को कोई ओर कहानी सुनाई थी। और शव मिलने के बाद अपने पहले वाले बयान से अलग कहानी सुनाई । जिसे पुलिस को वेस्ले मैथ्यूज पर शक हुआ और उन्होंने इसे गिरफ्तार कर लिया । पुलिस की शुरुआत जांच में पता है चला है कि वेस्ले मैथ्यूज 3 साल की शेरीन को थर्ड डिग्री टाॅचर देता था। उसे मारता पीटता था।

सुरंग से मिले बच्ची के शव को फोरेंसिक जांच के लिए भेजा गया था, जिसके बाद पुष्टि हो चुकी है कि शव बच्ची शेरीन मैथ्यूज का ही है।  बच्ची के पिता ने भी

जुर्म कबूल करते हुए कहा कि बच्ची के दूध पीने में अवरुद्ध के कारण बच्ची मौत हो गई।

वेस्ले मैथ्यूज

आपको बता दें शेरीन मैथ्यूज शारीरिक विकास  संबंधी रोग से जूंझ रही थी। आरोपी पिता वेस्ले मैथ्यूज ने पहले पुलिस को कहा था कि शेरीन घर से तब लापता हुई थी जब शेरीन के दूध न पीने पर वेस्ले ने गुस्से में रात को 3 बजे उसे घर से बाहर निकाल दिया था । उसके अनुसार शेरीन को आखिरी बार उसके घर के पीछे वाले हिस्से में देखा गया था । हालांकि वेस्ले मैथ्यूज की ये बातें झूठी साबित हुई । क्योंकि बच्ची की मौत दूध पीते वक्त अवरुद्ध के कारण हुई और जहां पुलिस को अज्ञात बच्ची  का शव मिला वो जगह शेरीन मैथ्यूज के घर से आधे मील की दूर पर थी। मैथ्यूज ने बच्ची को मारकर वहां फेंक दिया था।

टेक्सास  पुलिस ने वेस्ले मैथ्यूज को बयान बदलने के बाद हिरासत  में ले लिया था और जमानत की राशी 10 लाख डॉलर रखी है। और वेस्ले मैथ्यूज अगर दोषी  पाए जाते हैं। तो उन्हें 5 साल से उम्रकैद की सजा हो सकती है।

वेस्ले मैथ्यूज की एक सगी बेटी भी है। जिसे चाइल्ड प्रोटेक्टिव सोसाइटी ने 13 नंवबर तक के लिए अपने संरक्षण में ले लिया है।  वही वेस्ले की पत्नी सनी मैथ्यूज पर कोई आरोप न होने के कारण उन्हें छोङ दिया गया है। क्योंकि सनी मैथ्यूज का कहना है कि जब उनके पति शेरीन को डांट रहे थे उस वक्त वो सो रही थी।

लेकिन यहां सवाल जरुर उठता है कि वेस्ले मैथ्यूज अपनी बेटी के साथ दुर्व्यवहार कर रहा था और सनी मैथ्यूज इतनी गहरी नींद में सो रही थी।  कि उन्हें कुछ पता ही नहीं चला और बच्ची को अनाथालय ऐसे इंसान को गोद कैसे दे दिया । जो गुस्सा आने पर इस तरह का व्यवहार करता है।