ENG | HINDI

देखिए इतने बड़े और धाकड़ मुख्यमंत्री की बहन मंदिर के सामने फूल बेचती है !

योगी आदित्यनाथ की बहन शशि देवी

हमारे देश में अगर कोई छोटा नेता भी बन जाता है तो उसके आने वाली कई पुस्तों को कमाने की जरुर नहीं होती।

मुख्यमंत्री तो छोड़ दीजिए अगर कोई पार्षद जैसा चुनाव भी आज कोई जीत जाता है तो उसके परिवार का कोई व्यक्ति कहीं काम नहीं करता फूल बेचना तो छोड़ दीजिए।

वहीं हमारे देश में एक ऐसे भी मुख्यमंत्री है जो खुद भी सामान्य तरीके से रहते हैं वहीं उनके परिवार की तो आप इसी से अंदाजा लगा लीजिए कि उनकी एक बहन फूल बेचती है। उनके बहन की फूल कोई कोई बड़ी दुकान नहीं बल्कि एक मंदिर के सामने छोटी सी दुकान है।

योगी आदित्यनाथ की बहन शशि देवी

यह सुनने में बहुत अजीब लग रहा होगा लेकिन यही हकीकत है।

हम बात कर रहे हैं देश के सबसे बड़े सूबे के मुख्यमंत्री की बहन की। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की बहन शशि देवी की बात कर रहे हैं। योगी आदित्यनाथ की बहन शशि देवी उत्तराखंड के ऋषिकेष में रहती है। वहीं नजदीक में एक मंदिर के सामने उनकी दुकान है। इस दुकान में वो फूल, चाय, नास्ता जैसी छोटी मोटी चीजें बेचती है।

योगी आदित्यनाथ की बहन शशि देवी

शशि खुद कहती है कि उनके भाई के सीएम बनने पर उन्हें बहुत खुशी है लेकिन उनके जीवन पर उनके सीएम बनने से कोई फर्क नहीं पड़ता। वो पहले जैसी थी अब भी वैसी ही है।

योगी आदित्यनाथ की बहन शशि देवी योगी आदित्यनाथ से  6 साल बड़ी है। वो कहती हैं कि आखरी बार उनकी अपने भाई योगी से मुलाकात तब हुई थी जब वो ऋषिकेश मंदिर के दर्शन करने के लिए आए थे।

योगी आदित्यनाथ 7 भाई बहनों में दूसरे नम्बर पर है। मैथ में ग्रेजुएशन करने वाले योगी ने अपने परिवार के खिलाफ जाकर सन्यास ले लिया था जिसके बाद वो बहुत कम ही घर जाते हैं।

शशि एक उदाहरण है उन लोगों के लिए जिनके परिवार के एक सदस्य कोई चुनाव जीतने के बाद पूरे परिवार और रिश्तेदार खुद को आसमानों में समझने लगते है।

Don't Miss! random posts ..