ENG | HINDI

बॉलीवुड की इन अभिनेत्रियों ने सलमान के साथ काम ना करने की खाई है कसम !

अभिनेत्रियाँ जो सलमान के साथ काम नहीं करती

अभिनेत्रियाँ जो सलमान के साथ काम नहीं करती – बॉलीवुड इंडस्ट्री में सलमान खान का कितना दबदबा है ये बात किसी से छुपी नहीं है. सलमान अगर अपनी जिद पर आ जाएं तो अच्छे-अच्छे सितारों के एक्टिंग की दुकान बंद करा देते हैं वहीं अगर वो किसी पर मेहबान हो जाएं तो फिर उनके वारे न्यारे हो जाते हैं.

आज के इस दौर में लगभग सभी बड़े एक्टर और एक्ट्रेसेस सलमान के साथ काम करने की इच्छा रखते हैं और हो भी क्यों ना सलमान बॉलीवुड इंडस्ट्री में कई सितारों के गॉडफादर भी कहे जाते हैं.

खासकर बॉलीवुड की कई अभिनेत्रियों के फिल्मी करियर को कामयाबी की बुलंदियों तक पहुंचाने में सलमान का बहुत बड़ा योगदान रहा है. लेकिन आज हम आपको बताने जा रहे है वो अभिनेत्रियाँ जो सलमान के साथ काम नहीं करती – जिन्होंने सलमान खान के साथ जिंदगी भर काम ना करने की कसम खा ली है.

अभिनेत्रियाँ जो सलमान के साथ काम नहीं करती –

1- दीपिका पादुकोण

बॉलीवुड इंडस्ट्री की नंबर वन हीरोइन दीपिका पादुकोण इन दिनों अपनी फिल्म ‘पद्मावती’ को लेकर काफी सुर्खियां बटोर रही हैं. लेकिन क्या आप जानते हैं कि दीपिका ने सलमान की एक नहीं बल्कि पांच फिल्मों के ऑफर को ठुकरा दिया था.

खबरों के मुताबिक दीपिका को फिल्म जय हो, बजरंगी भाईजान, किक, प्रेमरतन धन पायो और शुद्दि में सलमान के साथ काम करने का ऑफर दिया गया था लेकिन उन्होंने इन फिल्मों को ठुकरा दिया. हालांकि इन फिल्मों को ठुकराने की असली वजह क्या थी ये तो सिर्फ दीपिका ही बता सकती हैं.

2- कंगना रनौत

सलमान खान के साथ काम ना करने की कसम खानेवाली अभिनेत्रियों में बॉलीवुड की कंट्रोवर्सी क्वीन कंगना रनौत का नाम भी शामिल है.

बताया जाता है कि कंगना को फिल्म ‘सुल्तान’ में सलमान के अपोजिट काम करने का ऑफर मिला था लेकिन कंगना ने सलमान के साथ काम करने से साफ इंकार कर दिया जिसके बाद इस फिल्म में अनुष्का शर्मा को लिया गया था.

3- अमृता राव

लगता है कि अभिनेत्री अमृता राव को भी सलमान खान के साथ काम करने में कोई दिलचस्पी नहीं है तभी तो जब अमृता को फिल्म ‘प्रेमरतन धन पायो’ में सलमान की बहन का रोल ऑफर हुआ तो उन्होंने इस ऑफर को ठुकरा दिया. अमृता के ना कहने के बाद उस किरदार को स्वरा भास्कर ने निभाया था.

4- अमीषा पटेल

अभिनेत्री अमीषा पटेल ने सलमान खान के साथ डायरेक्टर डेविड धवन की फिल्म ‘ये है जलवा’ में काम किया था लेकिन वो फिल्म सिनेमा घरों में अपना जलवा दिखाने में असफल रही. बस फिर क्या था इसी के बाद से अमीषा ने सलमान के साथ फिर कभी काम ना करने की जैसे कसम ही खा ली.

5- सोनाली बेंद्रे

फिल्म ‘हम साथ-साथ हैं’ में अभिनेत्री सोनाली बेंद्रे ने सलमान के अपोजिट काम किया था और दोनों की ये जोड़ी दर्शकों को खूब पसंद भी आई थी.

लेकिन इसी फिल्म की शूटिंग के दौरान काले हिरण के शिकार के मामले ने दोनों के जीवन में काफी परेशानी ला दी जिसके बाद सोनाली ने सलमान के अपोजिट काम करने से तौबा कर ली थी.

6- ट्विंकल खन्ना

साल 1998 में आई फिल्म ‘जब प्यार किसी से होता है’ में सलमान खान और ट्विंकल खन्ना की जोड़ी एक साथ देखने को मिली थी. ये फिल्म तो हिट रही लेकिन ट्विंकल ने फिर कभी सलमान के साथ किसी फिल्म में काम नहीं किया.

7- जूही चावला

अभिनेत्री जूही चावला की फिल्म ‘दिवाना मस्ताना’ में सलमान कैमियो रोल में नजर आए थे. लेकिन जूही और सलमान की जोड़ी को कभी पर्दे पर एक साथ नहीं देखा गया है.

बताया जाता है कि जब सलमान जब फिल्मों के लिए स्ट्रगल कर रहे थे तब जूही ने उनके साथ काम करने से इंकार कर दिया था और जब जूही ने सलमान के साथ काम करने की इच्छा जाहिर की तो सलमान ने उन्हें आइना दिखा दिया.

ये है वो अभिनेत्रियाँ जो सलमान के साथ काम नहीं करती – इन अभिनेत्रियों में सलमान की पूर्व प्रेमिका ऐश्वर्या राय का नाम भी शामिल हैं क्योंकि ऐश्वर्या भी ब्रेकअप के बाद से सलमान के साथ काम करने या उनके सामने आने से लगातार बचती आ रही हैं.