ENG | HINDI

भारतीय अभिनेत्रियों समेत इन 5 सिलेब्रिटीज़ की हुई है एड्स से मौत

एड्स से मौत

एड्स से मौत – एड्स एक ऐसी बीमारी है जिसका ईलाज डॉक्‍टर और वैज्ञानिक मिलकर भी नहीं ढूंढ पा रहे हैं। हर साल दुनियाभर में करोड़ों लोग एड्स की बीमारी की वजह से मर जाते हैं।

आज हम आपको कुछ ऐसे सिलब्रिटीज़ के बारे में बताने जा रहे हैं जिनकी मौत एड्स की वजह से हुई है।

एड्स से मौत

1 – निशा नूर

80 के दशक की मशहूर अदाकारा निशा नूर ने साउथ इंडस्ट्री में कई हिट फिल्में दी थीं लेकिन वैश्यावृत्ति के झूठे इल्‍ज़ाम से बदनाम होने के बाद उन्होंने फ़िल्म इंडस्ट्री छोड़ दी।रिपोर्ट की मानें तो निशा सड़क के किनारे लोगों को बेहोश मिली थी और उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया जिसके बाद पता चला कि उन्हें एड्स है और 2007 में एड्स के कारण उनका देहांत हो गया।

2 – पाब्लो जमोरा

पाब्लो जमोरा एक ऐसे व्यक्ति थे जो टीवी पर एड्स और गे जैसे मुद्दों पर खुलकर बोला करते थे। आज से कई साल पहले अमेरिका में होमोसेक्‍शुएलिटी को क्राइम माना जाता था। लेकिन उस समय पाब्लो ने हिम्मत कर के टीवी के ज़रिए दुनिया को अपनी बीमारी और गे होने के बारे में खुलकर बताया था। 11 नवम्बर 1994 में एड्स के कारण पाब्लो ने दम तोड़ दिया था।

एड्स से मौत

3 – जिया सारंग

सुपरमॉडल जिया सारंग की मौत मात्र 26 साल की उम्र में ही हो गई थी। निमोनिया होने के कारण जिया को अस्पताल में भर्ती कराया गया था जहां डाक्टर्स ने पाया कि जिया एड्स की शिकार हैं और उसके कुछ ही समय बाद उनकी मृत्यु हो गई।

एड्स से मौत

4 – ऑर्थर एशे

ऑर्थर एशे एक बेहतरीन अमेरिकी टेनिस प्लेयर थे। वो ऐसे पहले टेनिस प्लेयर थे जिन्होंने यूएस विंबलडन जीता था। जब उन्हें अपनी बीमारी के बारे में पता लगा तो उन्होंने लोगों को जागरूक करने के लिए कई कदम उठाए।ऑर्थर की मौत 1993 में एड्स से लड़ते हुए हुई थी।

एड्स से मौत

5 – रिकी विल्सन

रिकी विल्सन अमेरिका के मशहूर बैंड B52 के लीड गिटारिस्ट थे। उन्हें अपनी इस बीमारी का पता 1983 में लगा जिसके ठीक 2 साल बाद एड्स के कारण उनकी मृत्यु हो गई।

एड्स से मौत

आप सभी से हम विनती करते हैं कि एड्स जैसी खतरनाक बीमारी के बारे में जागरूकता फैलाएं।

Don't Miss! random posts ..