ENG | HINDI

क्या आप जानते हैं हेमा मालिनी को रियल में किस देश के लोग ज्यादा चाहते हैं

अभिनेत्री हेमा मालिनी

हिन्दी फिल्मों में बसंती, ड्रीम गर्ल व सीता या गीता की उम्दा भूमिका निभा चुकी अभिनेत्री हेमा मालिनी की अभिनय शैली के लोग दीवाने हैं।

सीता यानी हेमा ने फिल्मों में ऐसे ही हजारों किरदार निभाए हैं, जिनकी बदौलत लोग उनको राजनेता से अधिक ड्रीम गर्ल की किरदार के रूप में पसंद करते हैं ।

भले ही अब हेमा, फिल्मों में अभिनय नहीं करतीं लेकिन जो किरदार हेमा ने अपने समय में निभाएं हैं। उनको लोग आज तक भूला नहीं पाएं। उनकी जादुई अभिनय क्षमता के कारण ही एक देश है जिसने हेमा मालिनी को विशिष्ट पुरस्कार से सम्मानित किया है। जी हां, वेटरन अभिनेत्री हेमा को हाल ही में रूस में आयोजित चौथे भारतीय फिल्म महोत्सव में पुरस्कार दिया गया। जिसे पाकर वह अभिभूत हो गयीं थी।

हेमा ने पुरस्कार प्राप्ति पर कहा कि रूस के लोग उन्हें बहुत पसंद करते हैं। विशेषतौर पर सीता व गीता फिल्म की भूमिका के लिए, वह कहती हैं अगर 40 वर्षों के बाद सीता व गीता-2 करती हूं तो यहां के लोग यह फिल्म जरूर देखेंगे। हेमा ने रूस के लोगों की तारीफ में कहा उन्हें दुनिया में खास बनाने के लिए वह उनको धन्यवाद देती हैं। और यह अद्वितीय है।

आपको बता दें कि गत रविवार के दिन अभिनेत्री हेमा मालिनी मॉरक्को में आयोजित भारतीय फिल्म महोत्सव में पहुंची। उनके साथ वहां भारतीय राजदूत पंकज सरन भी उपस्थित थे। हेमा ने खूबसूरत लाल रंग की साड़ी पहनी हुई थी। जिससे वहां का माहौल हेमामयी बन गया।

यदि बात करें विदेशों में भीरतीय फिल्मों के प्रति लगाव तो यह किसी से छुपा नहीं है। विदेशों में अबतक पुरानी फिल्मों को देखा जाता है। और सिर्फ पुरानी ही नहीं बल्कि नयी फिल्में भी कई हफ्तों तक वहां के सिनेमाघरों में रहती है। इन फिल्मों में कई नाम हैं लेकिन हाल के वर्षों में इंगलिश-विंगलिश, सुल्तान व दंगल ने विदेशों में खूब कमायी की हैं।

विदेशों में हिन्दी कलाकारों की प्रशंसा व उनको पुरस्कार मिलना नया नहीं है। बल्कि इसमें पहले भी कई अभिनेता व अभिनेत्रियों को पुरस्कार मिल चुके हैं। जिनमें अमिताभ बच्चन, शाहरुख खान, माधुरी दीक्षित व दिलीप कुमार के अलावा कई एक्टर हैं जिन्होंने विदेशों में विशेष पुरस्कार प्राप्त किए हैं। इस फेहरिस्त में ड्रीम गर्ल हेमा मालिनी का नाम भी शामिल हो गया है।

हेमा मालिनी को रूस के भले ही चाहते हैं मगर भारतीय सिने प्रेमियों के दिलों में भी हेमा मालिनी का स्थान सर्वोच्च है।

Don't Miss! random posts ..