ENG | HINDI

बॉलीवुड की ऐसी एक्ट्रेस जिनकी ज़िंदगी को शराब ने मौत में बदल दिया

शराबी अभिनेत्रियाँ

शराबी अभिनेत्रियाँ – बॉलीवुड में शराब और शबाब का बहुत बोलबाला है.

अगर आप शराब को हाथ नहीं लगाते तो आप बड़ी बड़ी पार्टी में घुलमिल नहीं पाओगे. आपको काम नहीं मिल पाएगा. शराब इस इस दुनिया का एक ऐसा हिस्सा है, जो हर किसी को अपनाना ही पड़ता है. यही कारण है कि कम उम्र की एक्ट्रेस और एक्टर भी इससे बच नहीं पाते.

शराब एक ऐसी चीज़ है कि वो आपकी जान भी ले सकती है. पहले आपको ललचाती है उसके बाद ऐसी आदत डालती है कि आपकी जान ही लेकर छोड़ती है.

बॉलीवुड की कुछ ऐसी शराबी अभिनेत्रियाँ अब तक मौत के मुंह में समां चुकी हैं, जो बहुत शराब पीती थीं.

शराबी अभिनेत्रियाँ –

अमिताभ के साथ सुपरहिट जोड़ी थी परवीन की.

बेहद खूबसूरत अदाकारा, लेकिन शराब इतनी पीती थीं की उनकी जिंदगी ही ख़त्म हो गई. इनका नाम 70 से 80 के दशक की सबसे बेहतरीन अभिनेत्रियों में शुमार था. उनको ड्रग्स और शराब की बहुत आदत थी.

इसी कारण उनकी जान चली गई. इनकी मौत के कई दिन बाद लोगों को पता चला कि इनकी मौत हो गई है.

इतनी कम उम्र में मरने के बाद भी आज लोग दिव्या भारती को याद करते हैं.

दिव्या अपने समय की सबसे खूबसूरत एक्ट्रेस थीं. दिव्या को प्यार हुआ और फिर कम उम्र में उनकी मौत. इन सबका ज़िम्मेदार शराब को माना जाता है.

दिव्या भारती की मौत का राज़ अभी तक नहीं खुल पाया, लेकिन लोग कहते हैं कि वो जब खिड़की से कूदीं तो बुरी तरह शराब पी रखी थीं.

श्रीदेवी एक ऐसी अभिनेत्री थीं, जो परदे पर कुछ और… और परदे के बाहर बिलकुल शांत स्वभाव की थीं. लेकिन वो शराब बहुत पीती थीं. उनकी मौत के बाद खुलासा हुआ था कि उनकी बॉडी से एल्कोहल की मात्रा पायी गई थी. श्रीदेवी को कई बार मीडिया ने भी नशे की हालत में पाया है.

मीना कुमारी जैस एक्ट्रेस आज तक बॉलीवुड को नहीं  मिल पायी है. मीना कुमारी दिलीप कुमार जैसे एक्टर को अपने सामने एक्टिंग में टिकने नहीं देती थीं. ऐसा कहते हैं कि उनके सामने एक्टर्स अपनी एक्टिंग भूल जाते थे. कुछ इस तरह की थीं वो. मीना कुमारी इतनी उम्दा अभिनेत्री थीं, लेकिन साथ में वो एक नम्बर की शराबी थी. शूट पर भी शराब पीती थीं वो. आखिरकार शराब ने ही उनकी जान ले ली. महज 40 वर्ष की उम्र में ही दुनिया छोड़ कर चली गई.

ये है शराबी अभिनेत्रियाँ – ये शराब बहुत ही बुरी चीज़ है. बॉलीवुड में लोगों को बहुत जल्दी इसकी लत पड़ जाती है. हाल ही में पूजा भट्ट ने भी अपनी जिंदगी की इससे उबारा. वो भी बहुत बड़ी शराबी हो चुकी थीं, लेकिन समय रहते वो होश में आ गईं.

आज पूजा भट्ट शराब को हाथ भी नहीं लगातीं. वो बाकी लोगों से भी शराब छोड़ने की अपील करती रहती हैं.

Don't Miss! random posts ..