ENG | HINDI

टीवी शो खत्म होने के बाद एक्टर्स के कपड़ों के साथ होता है ये काम

एक्टर्स के कपडे

एक्टर्स के कपडे – टीवी पर आने वाले सास-बहू सीरियल बस ड्रामा और एंटरटेनमेंट के लिए ही नहीं होते हैं।

इनमें एक्टर्स के कपडे पर भी दर्शकों का सबसे ज्‍यादा ध्‍यान जाता है। किस बहू ने कैसी साड़ी पहनी है और उसके साथ ज्‍वेलरी कैसी है, ये सब जानने के लिए भी महिलाएं डेली सोप देखती हैं।

टीवी की बहुए अपनी साडियों को लेकर भी चर्चा का विषय बनी रहती हैं। दर्शक अभिनेत्रियों को उनके इंस्‍टाग्राम और अकांउट पर भी फॉलो करते हैं। यहां तक कि अवॉर्ड फंक्‍शंस में भी अभिनेत्रियों में से किसी एक को बेस्‍ट स्‍टाइल का अवॉर्ड दिया जाता है।

टीवी शो में आने वाली टेलीविजन बहुओं की स्‍टाइलिश साडियां और ब्‍लाऊज़ देखकर सभी महिलाओं को मन ललचा जाता है लेकिन क्‍या आप ये जानती हैं टीवी शोज़ में एक्टर्स के कपडे पहने जाने के बाद वो कहां जाते हैं।

दिव्‍यांका त्रिपाठी से लेकर अनीता हसनंदानी तक की खूबसूरत और स्‍टाइलिश साडियों को दोबारा इस्‍तेमाल किया जाता है। टेली‍विजन डिज़ाइनर निखत नीरूशा से जब इस बारे में पूछा गया तो उन्‍होंने बताया कि सास-बहू की साडियां और लहंगे प्रॉडक्‍शन हाउस द्वार रीयूज़ किए जाते हैं।

टीवी प्रोड्यूसर राजन शाही की मानें में ‘ये रिश्‍ता क्‍या कहलाता है’ और ‘और प्‍यार हो गया’ सीरियल के लिए हम सप्‍लायर को कॉन्‍ट्रैक्‍ट देते हैं और एक्‍ट्रेसेस के पहनने के बाद इन्‍हें वापिस कर दिया जाता है। दुकानदारों से लहंगे और साडियां किराए पर भी ली जाती हैं और सीरियल में एक बार पहनने के बाद इन्‍हें वापिस लौटा दिया जाता है।

इस तरह  से एक्टर्स के कपडे इस्तेमाल होते है – अभिनेत्रियों की बात करें तो उनकी ड्रेसेस के साथ भी कुछ ऐसा ही होता है। बड़ी-बड़ी अभिनेत्रियों के फिल्‍मों में पहने गए कॉस्‍ट्यूम को भी या तो बेच दिया जाता है या फिर डिज़ाइनर्स को वापिस कर दिया जाता है।