ENG | HINDI

किरण राव से शादी करने के लिए आमिर ने पहली पत्नी को तलाक में दिए थे इतने करोड़ रूपये !

आमिर खान और रीना दत्ता

आमिर खान और रीना दत्ता – बॉलीवुड के मिस्टर परफेक्शनिस्ट कहे जाने वाले सुपर स्टार आमिर खान भले ही हर बात में परफेक्ट होंगे लेकिन एक बात में ये बाकि दूसरे सितारों जैसे ही है।

जी हाँ हम बात कर रहे है उनकी दोबारा शादी और तलाक की।

ये बात उस समय की है जब आमिर खान फिल्म लगान की शूटिंग कर रहे थे और किरण राव फिल्म में असिस्टेंट डायरेक्टर के तौर पर काम कर रही थी। आमिर उस समय शादीशुदा थे लेकिन किरण राव के प्यार में ऐसे कैद हुए कि फिर वापस नही निकल सके।

यहाँ तक कि वो अपनी वाइफ रीना दत्ता को तलाक देने के लिए भी राजी हो गये। आमिर खान और रीना दत्ता तलाक के लिए तैयार हो गए.

तलाक देने का फैसला तो आमिर ने कर लिया लेकिन ये तलाक उनको बहुत महंगा पड़ा।

जानकारों की माने तो आमिर ने उस समय तलाक में हर्जाने के रूप में रीना को 50 करोड़ रूपये दिए थे, ये बात 2002 की है और ये उस समय का सबसे महंगा तलाक था। आमिर खान और रीना दत्ता ने लव मेरिज की थी और दोनों के परिवार वाले इस शादी के शख्त खिलाफ थे लेकिन प्यार में पागल आमिर-रीना ने किसी की एक नहीं सुनी और अपने परिवार के खिलाफ जाकर दोनों ने शादी कर ली।

हालाँकि शादी के बाद दोनों के परिवार ने एक-दूसरे को अपना भी लिया।

लेकिन इस लव स्टोरी में कुछ सालों बाद दरार आनी शुरू हो गई और इस की वजह प्रीटी जिंटा को बताया गया।

आमिर और प्रीटी उस समय फरहान अख्तर की फिल्म दिल चाहता है में काम कर रहे थे। उस समय इन दोनों के अफेयर के चर्चे जोरो पर थे. बताया जाता है कि प्रीटी जिंटा के अफेयर के चलते रीना आमिर से अलग भी रहने लगी थी, लेकिन फिर प्रीटी ने अपने इस अफेयर को नकार दिया और आमिर-रीना की जिंदगी में धीरे-धीरे सब ठीक हो गया।

लेकिन होनी को तो कुछ और ही मंजूर था फिर कुछ वक्त बाद आमिर के साथ किरण राव का नाम जोड़ा गया और आमिर ने भी अपने इस प्यार को छुपाया नहीं और शादी करने का फैसला कर लिया।

रीना और उनके बच्चो को आमिर के इस फैसले से गहरा धक्का लगा लेकिन वो चाहकर भी कुछ नहीं कर पाई और आमिर ने किरण के लिए अपनी पत्नी रीना को तलाक दे दिया।

इस तलाक के बदले उन्हें रीना को करीब 50 करोड़ रूपये देने पड़े थे।