ENG | HINDI

गोलीबारी से दहला कनाडा, मारे गए कई बेगुनाह

टोरंटो में फायरिंग

टोरंटो में फायरिंग – कनाडा का टोरंटो शहर हमले से एक बार फिर दहल गया है. रविवार देर रात एक अनजान शख्स ने अंधाधुंध गोलाबारी शुरू कर दी जिसमें करीब 14 लोगों के घायल होने और एक के मरने की खबर है।

पुलिस प्रवक्ता के मुबातिक, गोलीबारी कांड देर रात 10 बजे हुआ.

टोरंटो में फायरिंग – रविवार की रात जब टोरंटो शहर के लोग आराम से सोने की मूड में थे तभी अचानक एक रेस्टोरेंट के बार हुई गोलीबारी ने शहर के लोगों को डरा दिया. खबरों की माने तो घायल हुए लोगों में एक 9 साल की बच्ची भी है जिसकी हालत गंभीर बनी हुई है. साथ ही यह भी कहा जा रहा है कि गोली चलाने के बाद हमलावर ने खुद को भी गोली मार ली.

पुलिस के मुताबिक, यह हमला तब शुरू हुआ जब वहीं पास के एक रेस्तरां में एक बर्थडे पार्टी चल रही थी.

घटनास्थल पर मौजूद जोडी ने बताया कि वह पास के रेस्तरां में थीं तभी उसे 10-15 जोरदार धमाकों की आवाज सुनाई पड़ी. उसके बाद लोगों के चिल्लाने की आवाजें आने लगी. पहले तो उन्हें लगा कि ये पटाखों की आवाज है लेकिन बाद में पता चला कि गोलियों की आवाज थी. फिर लोग बदहवास इधर-उधर भाग रहे थे. वहां मौजूद गवाहों ने बताया कि उन्होंने 20 गोलियों की आवाज सुनी और वे बार-बार बंदूक में गोलियां रीलोड करने की आवाजें भी सुन रहे थे.

टोरंटो में फायरिंग के लिए टोरंटो ट्रैफिक पुलिस ने कहा कि टोरंटो पुलिस घटनास्थल पर तैनात है. बता दें कि इसी हफ्ते कनाडा की सरकार ने बंदूक से होने वाली हिंसा को रोकने के लिए कई इलाकों में पुलिस फोर्स तैनात की थी.

टोरंटों में इससे पहले भी लोगों पर यूं अचानक हमले हो चुके हैं. इससे पहले ट्रक ने 10 लोगों को कुचल दिया था.

टोरंटो में फायरिंग – फिलहाल ये पता नहीं चल सका है कि वो शख्स कौन था और आखिर उसने यूं लोगों पर फायरिंग क्यों की.