ENG | HINDI

OMG बॉलीवुड स्टार्स अपने शरीर के बॉडी पार्ट्स का भी इंश्योरेंस करवाते हैं

फ़िल्में जिसने बदल दी हीरोइनों की किस्मत

घर, गाड़ी और खुद का इंश्योरेंस करवाते हुए आपने बहुत से लोगों को देखा होगा. आपने भी कई तरह के इन्शुरन्स कराए होंगे, लेकिन क्या आप जानते हैं कि ये बॉलीवुड स्टार्स अपनी प्रॉपर्टी के साथ ही अपनी बॉडी पार्ट्स का भी इंश्योरेंस करवाते हैं. जी हाँ, बिलकुल सही सुन रह एहेन आप. बॉलीवुड के स्टार्स अपने बॉडी पार्ट्स का भी इंश्योरेंस करवाते हैं. आइए, देखते हैं कि कौन किस चीज़ का इंश्योरेंस करवाया है.

प्रियंका चोपड़ा

सबसे पहले बात करते हैं पूर्व मिस वर्ल्ड प्रियंका चोपड़ा की. प्रियंका बॉलीवुड से लेकर हॉलीवुड तक काम कर रही हैं. उन्होंने अपनी स्माइल यानी हंसी का कॉपी राईट करवाया हुआ है.

जॉन अब्राहम

बॉलीवुड में पहले स्पाइसी हीरो और बाद में एक्शन हीरो की भूमिका निभाने वाले जॉन ने  अपने बट का 10 करोड़ रुपयों का इंश्योरेंस कराया है. अब तो लड़कियां समझ ही गई होंगी की जॉन का बट सिर्फ सेक्सी ही नहीं बल्कि बहुत महंगा भी है.

मल्लिका शेरावत

भले ही कुछ सालों से मल्लिका फ़िल्मी परदे से दूर हैं, लेकिन ऐसा नहीं है कि वो इस मामले में पीछे हैं. मल्लिका शेरावत ने अपना कोई एक बॉडी पार्ट नहीं बल्कि पूरी बॉडी का इंश्योरेंस कराया है. इसके लिए एक अमेरिकन इंश्योरेंस एजेंसी से उन्होंने संपर्क किया था. सूत्रों की मानें तो मल्लिका ने बहुत महंगा इंश्योरेंस करवाया हुआ है.

नेहा धूपिया

पूर्व मिस इंडिया रह चुकीं नेहा धूपिया को भले ही कोई खास और बड़े बजट की फिल्म  नहीं मिलती, लेकिन नेहा बॉलीवुड की हर पार्टी में शामिल रति हैं. वो अभी तक बॉलीवुड की बड़ी फैमिली से संपर्क बनाकर रखती हैं. टीवी पर उनकी धूम मची रहती है. जॉन अब्राहम की ही तरह नेहा धूपिया ने भी बट का ही इंश्योरेंस कराया है.

राखी सावंत

कभी बॉलीवुड में अपनी आवाज़ और अदा से जादू बिखेरने वाली ये कॉन्ट्रोवर्सी क्वीन राखी सावंत आजकल गम हुई हैं. राखी को बहुत कम समय में बहुत ज्यादा पॉपुलैरिटी मिल गई थी. जिसकी वजह से उन्होंने अपनी बॉडी का में पार्ट यानी कि अपने ब्रेस्ट का इश्योरेंस करवा रखा है. शायद राखी को ये बात पता है कि उनके साथ छेड़खानी में कोई उन्हें ब्रेस्ट को नुक्सान पहुंचा सकता है. अब जब उन्हें पार्टी में मीका जैसे लोग किस कर लेते थे, तो ये भी हो सकता है.

लता मंगेश्कर

अपनी आवाज़ से पुरे देश को मोहित कर लेने वाली स्वर कोकिला के नाम से पहचाने जाने वाली लता मंगेश्कर ने अपनी आवाज का इंश्योरेंस कराया है. ये तो बहुत ही लाज़मी लगता है. उनकी आवाज़ जैसी किसकी की आवाज़ नहीं और ये सिर्फ लता के लिए नहीं बल्कि पूरे देश के लिए एक धरोहर की तरह है.

अमिताभ बच्चन

बॉलीवुड के महानायक अमिताभ ने अपनी आवाज़ का इंश्योरेंस करवाया है. अमिताभ की आवाज़ बहुत भारी है और ऐसी आवाज़ और किसी की नहीं. अपनी आवाज़ का उन्होंने इंश्योरेंस करवा रखा है.

अब तो आपको पता चला ही गया होगा की घर, गाड़ी की ही तरह ये बॉलीवुड स्टार्स अपने बॉडी पार्ट्स का भी इंश्योरेंस करवाते है. दरअसल इसके पीछे के कारण अहि कि अगर भविष्य में कोई अनहोनी हो जाए तो उन्हें इसका मुआवजा मिल सके.