ENG | HINDI

ये एक्टर करते हैं दुनिया में सबसे ज्यादा कमाई !

एक्टर जो कमाते है सबसे ज्यादा

एक्टर जो कमाते है सबसे ज्यादा – हमेशा से ही हॉलीवुड स्टार्स बॉलीवुड सितारों से आगे रहे हैं, फ़िर चाहे वो ब्लॉकबस्टर फिल्मों की बात हो या कमाई की, लेकिन कुछ सालों से देखा गया है कि कई बॉलीवुड सितारों ने कमाई के मामले में हॉलीवुड के बड़े-बड़े सितारों को पीछे छोड़ दिया है.

तो दोस्तों आज हम बात करेंगे हॉलीवुड-बॉलीवुड दोनों के एक्टर जो कमाते है सबसे ज्यादा  –

एक्टर जो कमाते है सबसे ज्यादा –

१ – शाहरुख़ खान

इस लिस्ट में सबसे ऊपर आते हैं बॉलीवुड के किंग खान शाहरुख खान. फोर्ब्स, गूगल, विकीपीडिया की मानें तो किंग खान दुनिया के सबसे अमीर एक्टर हैं जिनका कुल नेट वर्थ 600 मिलियन डॉलर है.

२ – ड्वेन जॉनसन

वैसे तो सबसे अमीर एक्टर शाहरुख माने जाते हैं लेकिन आपको बता देंकि इस साल विश्व के सबसे ज्यादा पैसे कमाने वाले एक्टर हैं ड्वेन द रॉक जॉनसन. ड्वेन इस साल कई बडी मूवीज़ का हिस्‍सा रहे हैं जैसे – फ़ेट ऑफ द फ्यूरियस, जुमांजी और बेवॉच. ड्वेन की केवल इस साल की कमाई 65 मिलियन डॉलर रही.

एक्टर जो कमाते है सबसे ज्यादा

३ – रोबर्ट डौनी जूनियर

आयरन मैन से हिट हुए रोबर्ट डौनी जूनियर एक समय पर ड्रग़्स के शिकार थे. साल 2012 में आई उनकी फिल्म अवेंजर्स ने उन्हें उस साल का सबसे ज्यादा कमाई करने वाला एक्टर बना दिया था. इस साल उनकी कमाई 48 मिलियन डॉलर रही और माना जा रहा है कि साल 2018 नवम्बर में अवेंजर्स इंफ़िनिटी वॉर से वो एक बार फिर नम्बर एक स्थान पर आ जाएंगे.

एक्टर जो कमाते है सबसे ज्यादा

४ – अक्षय कुमार

अक्षय कुमार इस लिस्ट में एकलौते ऐसे एक्टर हैं जो साल में 3-4 ब्लॉकबस्टर फिल्में करते हैं. फोर्ब्स के अनुसार अक्षय विश्व में कमाई के मामले में 9वें स्थान पर आने वाले एक्टर हैं. अक्षय कुमार की इस साल की कमाई 35 मिलियन डॉलर रही.

एक्टर जो कमाते है सबसे ज्यादा

ये है वो एक्टर जो कमाते है सबसे ज्यादा – दोस्तों, अगर आपको हमारी यह जानकारी पसंद आई हो तो कमेंट, लाईक व शेयर जरूर करें.