ENG | HINDI

मिलिए एक ऐसी माँ से जो दिन रात भगवान से मन्नतें करती रहती है कि उसका बेटा मर जाए

माँ जो बच्चे की मौत चाहती है

माँ जो बच्चे की मौत चाहती है – कहते हैं कि भगवान् से बढ़कर अगर कोई इस धरती पर है, तो वो माँ है. धरती पर माँ को भगवान् का रूप कहा जाता है.

इसका कारण है कि इस दुनिया में हमें लाने वाली माँ ही होती है. ९ महीने की पीड़ा सहकर वो हमें जन्म देती है और फिर पालती-पोसती है.

क्या कभी आप सोच सकते हैं कि यही माँ कभी अपने बच्चे को मरने की सोच सकती है?

सुनकर बड़ा अजीब लग रहा है न, लेकिन ये सत्य है. इस दुनिया में कई लोग ऐसे हैं, जो न जाने किस किस तरह की बातों से हमारे और आपके बीच जाने जाते हैं.

एक ऐसी माँ जो बच्चे की मौत चाहती है, जो अपने बेटे को हर दिन मनाती है कि वो मर जाए. वो चाहती थी कि उसका बेटा गर्भ में ही मर जाए. वो माँ ही नहीं बल्कि उसका पति भी सोचता है कि उनका बेटा जो अभी कुछ ही दिन पहले इस दुनिया में आया है, वो मर जाए.

असल में बात ये है कि इस माँ की पहले से ही दो बेटियां हैं.

एक ६ साल की और दूसरी ८ साल की. अपनी दोनों बेटियों पर जान छिड़कने वाली इस माँ को सिर्फ अपने बेटे से ही नफरत है.

एक खबर के हवाले से कहा गया कि ये माँ २ बेटियों से खुश थी वो तीसरा बच्चा नहीं चाहती थी, लेकिन कब वो गर्भ धारण कर ली पता ही नहीं चला. जब उसका गर्भ ४ महीने का हो गया तो उसे मालूम पड़ा. ऐसे में गर्भपात करवाना ठीक नहीं रहा. समय आने पर उसने बच्चे को तो जन्म दिया, लेकिन अब दिन रात भगवान् से ये मनाती रहती है कि नींद में ही उसका बेटा मर जाता तो बहुत अच्छा होता.

डॉक्टरों की मानें तो ये एक तरह का डिप्रेशन होता है. १० में से १ महिला को ये बिमारी होती है. लम्बे समय के बाद माँ बनने से और उस बच्चे के लिए मानसिक रूप से तैयार न होने पर ऐसा होता है. कई बार तो कुछ माएं अपने हाथ से बच्चे का गला घोंट देती हैं.

इस खबर को पढ़कर रोंगटे खड़े हो जाते हैं. भला ऐसी भी कोई माँ हो सकती है. जो अपनी ही बच्चे को जान से मारना चाहे?