ENG | HINDI

अब मध्यप्रदेश में ज्योतिष मरीजों की कुंडली देखकर उनका इलाज करेंगे!

कुंडली देखकर इलाज

अक्सर लोग बीमार पड़ने पर डॉक्टर से सलाह-मशवरा करते है और इलाज करवाते है।

लेकिन क्या आपने कभी किसी ज्योतिष से किसी को इलाज करवाते देखा है? अगर नहीं तो फिर आइये मध्यप्रदेश, क्योंकि यहाँ कि सरकार ने रोगियों को परामर्श और स्वास्थ्य संबंधी सलाह देने के लिए ज्योतिषियों की मदद लेने का फैसला किया है।

जी हाँ हम बिलकुल भी मजाक नहीं है कर रहे है बल्कि ये सच है। एमपी की शिवराज सिंह चौहान सरकार ने अब अस्पतालों में ज्योतिषियों की सेवा लेने का फ़ैसला किया है, जो कुंडली देखकर इलाज करेंगे।

पिछले दिनों ‘द न्यू इंडियन एक्सप्रेस’ में छपी एक रिपोर्ट के मुताबिक शिवराज सरकार ने मरीजों के लिए एक विशेष तरह की ओपीडी बनवाने का निर्णय लिया है, जहाँ वास्तु और हस्त रेखा विशेषज्ञ रोगियों को जरुरी सलाह देते नज़र आयेंगे।

ये ज्योतिष सप्ताह में 3 से 4 घंटे के लिए उपलब्ध रहेंगे और मरीजों की कुंडली देखकर उनके रोग का निवारण बताएँगे।

दरअसल भोपाल में राज्य सरकार की संस्था महर्षि पतंजलि संस्कृत संस्थान स्थित है और बताया जा रहा है कि इसी संस्था के अंतर्गत ज्योतिषियों को ये मौका दिया जाएगा। संस्थान के डायरेक्टर पी आर तिवारी ने बताया कि ओपीडी में जिस तरह जूनियर डॉक्टर सीनियर डॉक्टर के देख-रेख में काम करता है, ठीक उसी तरह एस्ट्रो ओपीडी में भी ज्योतिषी एक्सपर्ट्स की देख-रेख में काम करेंगे। इसके लिए मरीज सिर्फ 5 रूपये देकर इस सेवा का लाभ उठा सकते है।

वैसे तो लोग अपनी आम जिंदगी की समस्याओं को सुलझाने के लिए ज्योतिष विद्या का सहारा लेते हुए दिखाई देते है। लेकिन अब ज्योतिष विद्या का दखल मध्यप्रदेश की चिकित्सा सेवा में जल्द ही दिखाई देने वाला है।

कुंडली देखकर इलाज – अब देखना ये है कि मध्यप्रदेश सरकार का ये फैसला रोगियों के लिए अच्छा साबित होता है या बुरा? क्योंकि ये तो आने वाला वक्त ही बता सकता है।