ENG | HINDI

वृश्चिक में बैठा सूर्य और सिंह का राहु आज करेगा इन राशियों को परेशान

8 दिसंबर 2016 का राशिफल

8 दिसंबर 2016 का राशिफल – वैसे 8 दिसंबर का दिन तो अच्छा दिन है किन्तु इस दिन भागादौड़ी कुछ ज्यादा ही रहने वाली है.

वैसे भी साल का अंतिम महीना है और जेब अधिकतर लोगों की खाली है तो इस समय में सभी बस भागदौड़ में लगे हैं.

8 दिसंबर 2016 का पंचांग देखें तो 8 दिसंबर 2016 का राशिफल बता रहा है कि इस दिन वृश्चिक राशि में बैठा सूर्य और राहु जो सिंह राशि में बैठा है वह कुछ राशियों को परेशान करेगा-

8 दिसंबर 2016 का राशिफल –

1.  मेष

आज का दिन मेष राशि वालों के लिए चिंता से भरा हुआ समय रहेगा. आप आने वाले समय की तैयारी कर रहे हैं और इसीलिए आप चिंतित हैं. वैसे आप जब भी चिंता करते हैं तो आपका वह काम सफल होता है. इस बार भी यही कुछ उम्मीद है. परिवार वालों का साथ और प्यार मिलेगा. विद्यार्थी भी चिंता में रहेंगे. 

2.  वृष

राहु की स्थिति आपके अनुकूल नहीं है. आपके आज झगड़े काफी होने वाले हैं. ऑफिस में आप आज किसी व्यूहरचना के शिकार हो सकते हैं इसलिए आपको सचेत रहना होगा. व्यापार में भी आज कोई खास योजना ना बनाएँ. जो चीज जैसे चल रही है उसको उसी तरह से चलने दें.

3.  मिथुन

आज का दिन आप अपने मीठे बोलों से सबका दिल जीतने वाले हैं. दिन की शुरुआत भी आपकी अच्छी रहेगी और साथ ही साथ उसका अंत भी शानदार होगा. प्रेम के मामलों में आप थोड़े से लक्की कम रहेंगे. फिर भी आप आज के दिन को एन्जॉय करेंगे.

4.  कर्क

आप आज के दिन शांत रहने वाले हैं. असल में आपको लगेगा कि आपको आलस आ रहा है किन्तु यह सूर्य का परिणाम है. आज आप जिस तरह से कार्यों को करना चाहते हैं वह उस तरह से नहीं होंगे. घर परिवार के लोगों पर गुस्सा करने से आपको कोई फायदा नहीं होगा.

5.  सिंह

आप गलत लोगों की संगत में खुद को आज पाओगे. लेकिन निराश ना हों क्योकि बुरे और अच्छे काम करने हमारे हाथों में होते हैं. अगर आप दिल कोई बात किसी से शेयर करना चाहते हैं तो इसके लिए आपको अपने फादर या बड़े भाई के पास जाना चाहिए. आपके ग्रह आज उतने भी खराब नहीं हैं क्योकि कहीं न कहीं से आज भी धन आपको मिल ही जायेगा.

6.  कन्या

आज का भी कन्या वालों का दिन व्यस्तता में गुजरेगा. आप व्यस्त बेशक हैं किन्तु उस हिसाब से आपको लाभ नहीं हो रहा है. यही आपकी इन दिनों समस्या बनी हुई है. हम अगर आपको इसका हल बताएं तो आपको अपनी प्लानिंग पर एक बार फिर से विचार करना चाहिए. आपके पास आज कुछ अच्छे लोग आ सकते हैं जिनको देख आपको अच्छा लगेगा.

7.  तुला

आज का दिन आपके लिए सामान्य ही जाने वाला है. सिंह का राहु इस समय आपके स्वास्थ्य को बिगाड़ सकता है. मौसमी बीमारियां परेशान करेंगी. परिवार सुख आपको प्राप्त होगा और आज आप आराम करें तो अच्छा रहेगा.

8.  वृश्चिक

नई राह अगर आपको मिल गयी है तो अब उस पर चलना आपको भायेगा. कुछ अपने जो आपका ध्यान रखते हैं वह भी आपकी मदद करेंगे. अधिक लोगों की सुनने का आपका दिल तो करेगा किन्तु आप ऐसा ना करें. चार-चार कदम करते हुए बढ़ें क्योकि मंजिल तक ऐसे ही पंहुचा जाता है.

9.  धनु

धनु राशि के लोगों के लिए आज का दिन भी सही रहने वाला है. कार्यालय में आपकी काफी वाह-वाही रहने वाली है. आपका बॉस आपको कुछ अतिरिक्त जिम्मेदारी देने की सोच रहा है. आप मना ना करें और इस समय का लाभ उठायें. स्वास्थ्य और धन के लिए भी समय उत्तम है.

10. मकर

कलेश और स्वास्थ्य, यह दोनों चीजें आज भी आपको परेशान करेंगी. आप एक सलाह मानिये कि प्यार से किसी भी तरह बस कलेश को खत्म कर लें. शनि भारी है इसलिए शनि मंदिर में जाकर तेल का अभिषेक करें.

11. कुंभ

कुंभ वालों के लिए समय सही है. धन की देवी लक्ष्मी जी भी प्रसन्न हैं और विद्यार्थियों से सरस्वती माँ अभी खुश है. व्यवसायी लोग अधिक से अधिक पैसा कमाएंगे. घर पर काम करने वाली औरतों को भी आज ख़ुशी प्राप्त होगी क्योकि बच्चे और पति आपका ध्यान रखेंगे.

12. मीन

असल में आपको तो नेता होना चाहिए. आज आपके पास अधिकतर लोग अपनी समस्याओं का हल पूछने आयेंगे. सभी की मदद करके आपको प्रसन्नता भी प्राप्त होगी. कार्यालय में काम करने वाले लोग भी आज दूसरों की मदद करेंगे. वहीँ दूसरी तरफ आपका रुका हुआ धन भी आपको प्राप्त हो सकता है. प्रेम संबंधों के लिए भी समय सही है.

ये है 8 दिसंबर 2016 का राशिफल – कल फिर हम आपके लिए कल का राशिफल लेकर हाजिर होंगे. तब तक के लिए नमस्कार और आपके जवाबों का इन्तजार हमको हमेशा रहता है. आप कमेंट बॉक्स के जरिये अपनी बात रख सकते हैं.

Don't Miss! random posts ..