ENG | HINDI

वो जगहें जो आपके फेवरेट सितारों को छुट्टियां बिताने के लिए है सबसे ज्यादा पसंद !

बात चाहे आम लोगों की हो या फिर बॉलीवुड के मशहूर सितारों की, हर कोई अपने बिजी शेड्यूल से कुछ दिन निकालकर अपने पसंदीदा जगहों पर घूमने के लिए जाता है.

हर कोई अपने फुर्सत के इन लम्हों को अपने पसंदीदा जगह पर जाकर यादगार बनाता है और कुछ दिनों की छुट्टियां बिताकर वापस अपने काम पर लौटता है.

लेकिन क्या आप नहीं जानना चाहेंगे कि आपके फेवरेट सितारे आखिर घूमने के लिए किन जगहों पर जाते हैं या फिर सैर-सपाटे के लिए उनका सबसे फेवरेट हॉलीडे डेस्टिनेशन कौन सा है.

हम जानते हैं कि आपको यह जानने में बड़ी दिलचस्पी है तो चलिए हम आपको बताते हैं बॉलीवुड के 7 मशहूर सितारों के फेवरेट हॉलीडे डेस्टिनेशन के बारे में.

1- दीपिका पादुकोण

बॉलीवुड से लेकर हॉलीवुड तक अपना जलवा बिखेरने वाली दीपिका पादुकोण यूं तो दुनियाभर की सैर कर चुकी हैं लेकिन फुर्सत के पलों का आनंद उठाने के लिए दीपिका को यूरोपियन देशों के समुद्री तट बहुत पसंद हैं.

एक बार दीपिका ने इंटरव्यू के दौरान अपनी फेवरेट जगह का जिक्र करते हुए यह बताया था कि फ्रेंच रिवेरा उनकी सबसे फेवरेट जगह है. फ्रेंच कोस्टलाइन में याट व क्रूज दीपिका को बहुत भाते हैं और छुट्टियों का मजा लेने के लिए अक्सर दीपिका अपने इसी पसंदीदा जगह पर जाना पसंद करती हैं.

2- अनुष्का शर्मा

बॉलीवुड अभिनेत्री अनुष्का शर्मा को इटेलियन चीजें काफी पसंद आती हैं. यही वजह है कि अनुष्का का फेवरेट हॉलीडे डेस्टिनेशन भी इटली ही है.

अनुष्का को इटली इतना ज्यादा पसंद है कि उन्हें जब भी शूटिंग के बिजी शेड्यूल से थोड़ी फुर्सत मिलती है वो सीधे इटली पहुंच जाती हैं. इतना ही नहीं अनुष्का इटली के खूबसूरत बीच पर घूमते हुए कई तस्वीरें सोशल मीडिया पर शेयर भी करती हैं.

3- अमिताभ बच्चन

सदी के महानायक अमिताभ बच्चन अपने पूरे परिवार के साथ छुट्टियों का आनंद उठाना पसंद करते हैं. आपको बता दें कि अमिताभ बच्चन और उनके परिवार को गोवा के बीच पर या फिर सैन फ्रांसिस्को में सुकून मिलता है.

बताया जाता है कि साल 2013 में अमिताभ ने गोवा में ही अपनी बेटी और नाती के साथ लंबा वक्त बिताया था. इसके अलावा अमिताभ जब भी सैन फ्रांसिस्को जाते हैं तो वहां के सेंट जेम्स कोर्ट के प्रेसिडेंशियल सुइट में ही ठहरते हैं.

4- अक्षय कुमार

बॉलीवुड के खिलाड़ी कुमार कहे जानेवाले अभिनेता अक्षय कुमार को भी अपने परिवार के साथ छुट्टियों में घूमना-फिरना बहुत अच्छा लगता है. छुट्टियां बिताने के लिए अक्षय कुमार की सबसे पसंदीदा जगह है कनाडा का वैंकूवर और टोरंटो. अपने बिजी शेड्यूल से फ्री होते ही अक्षय अपने परिवार के साथ कनाडा और टोरंटों की सैर पर निकल जाते हैं.

5- सलमान खान

बॉलीवुड के भाईजान सलमान खान शूटिंग के लिए वैसे तो दुनियाभर की सैर करते रहते हैं लेकिन फुर्सत के लम्हें गुजारने के लिए उनका सबसे पसंदीदा हॉलीडे डेस्टिनेशन है दुबई. जी हां, सलमान खान को जब भी मौका मिलता है वो दुबई की सैर पर निकल जाते हैं.

6- प्रियंका चोपड़ा

बॉलीवुड की देसी गर्ल प्रियंका चोपड़ा हॉलीवुड में अपना जलवा बिखेर रही हैं. बात करें प्रियंका के फेवरेट हॉलीडे डेस्टिनेशन की तो उन्हें थाइलैंड काफी भाता है. प्रियंका अक्सर थाइलैंड के कोह समुई में छुट्टियां बिताने के लिए पहुंच जाती हैं.

7- यामी गौतम

बॉलीवुड की खूबसूरत अभिनेत्रियों में शुमार यामी गौतम ने कुछ चुनिंदा और बेहतरनी फिल्मों में काम किया है. फिल्मों में काम करने के अलावा यामी को घूमना बेहद पसंद है. यामी को कई बार अपने परिवार के साथ मालदीव में छुट्टियों का मजा लेते हुए देखा गया है. यामी को समुद्र की मदमस्त लहरों से बेहद प्यार है इसलिए वो अक्सर समुद्र पर मस्ती करते हुए अपनी तस्वीरों को सोशल मीडिया पर शेयर करती रहती हैं.

गौरतलब है कि बॉलीवुड के लगभग सभी सितारे अपने बिजी शेड्यूल से वक्त निकालकर अपने परिवार के साथ कहीं ना कहीं घूमने के लिए जाते हैं लेकिन ज्यादातर सितारों को स्वदेश नहीं बल्कि देश के बाहर जाकर ही असली सुकून मिलता है.