ENG | HINDI

इन 7 अभिनेताओं की फौलाद जैसी बॉडी जिम की नहीं बल्कि इन देसी तरीकों की देन है !

बॉलीवुड के तकरीबन सभी सितारे खुद को फिट और मेंटेन रखने के लिए जिम और डायट का सहारा लेते हैं. बात करें बॉलीवुड के अभिनेताओं की तो वो अपनी बॉडी को फिट और सॉलिड बनाने के लिए घंटों जिम में पसीना बहाते हैं.

ज्यादातार अभिनेता जिम में घंटों पसीना बहाने के साथ-साथ खुद की फिटनेस पर पैसे पानी की तरह बहा देते हैं. लेकिन आज हम आपको बॉलीवुड के ऐसे 7 अभिनेताओं के बारे में बताने जा रहे हैं जिन्होंने देसी तरीके अपनाकर फौलाद जैसी बॉडी बनाई.

1- दारा सिंह

जब बात फौलाद जैसी बॉडी बनाने की हो रही है और वो भी देसी तरीके से, तो इसमें सबसे पहला नाम दारा सिंह का आता है. हालांकि दारा सिंह अब इस दुनिया में नहीं हैं लेकिन आज भी बॉडी बिल्डर उन्हें अपना आदर्श मानते हैं. दारा सिंह एक ऐसे सितारे थे जिन्होंने धूल, मिट्टी और अखाड़े में डिप्स मारकर अपनी बॉडी बनाई थी.

2- धर्मेंद्र

बीते दौर के मशहूर अभिनेता धर्मेंद्र एक्टिंग के अलावा अपनी जबरदस्त बॉडी के लिए भी जाने जाते हैं. अपनी जबरदस्त और सॉलिड बॉडी के लिए मशहूर धर्मेंद्र की काफी चढ़ी बाजार हुआ करती थी. आपको बता दें कि धर्मेंद्र ने भी ‘ही मैन’ वाली बॉडी जिम में पसीना बहाकर नहीं बनाई थी बल्कि वो देसी अंदाज में कसरत किया करते थे. धरम पाजी की ही मैन वाली छवि आज भी लोगों के जहन में बरकरार है.

3- पुनीत इस्सर

बॉलीवुड एक्टर और बिग बॉस में नजर आ चुके पुनीत इस्सर की उम्र करीब 60 साल है लेकिन उनके बॉडी का फिटनेस लेवल किसी यंग एक्टर से कम नहीं है. जी हां, अपनी बॉडी को सॉलिड बनाए रखने के लिए पुनीत जिम नहीं जाते बल्कि वो देसी तरीकों से कसरत करके अपने आप को फिट रखते हैं.

4- सनी देओल

बॉलीवुड के एक्शन हीरो सनी देओल के बारे में ये तो सभी जानते हैं कि उनका ढाई किलो का हाथ जिसपर पड़ जाता है वो उठता नहीं उठ जाता है. आपको बता दें कि सनी देओल ने यह सॉलिड बॉडी पुश अप और पुल अप करके बनाई है. अपनी दमदार बॉडी की वजह से ही सनी देओल एक्शन हीरो के तौर पर जाने जाते हैं.

5- संजय दत्त

बॉलीवुड के मुन्नाभाई संजय दत्त की बॉडी को देखकर पता चलता है कि उन्होंने जिम में नहीं बल्कि देसी तरीके से कसरत करके ये सॉलिड बॉडी बनाई है. इस बात का अंदाजा इससे लगाया जा सकता है कि जेल से सजा काटकर लौटने के बाद भी संजय दत्त की बॉडी में कोई बदलाव नहीं आया, वो उतने ही फिट दिखे, जितना जेल जाने से पहले दिखते थे.

6- मिलिंद सोमन

बॉलीवुड एक्टर और सुपरमॉडल मिलिंद सोमन हमेशा अपनी बॉडी को लेकर सुर्खियां बटोरते रहते हैं. कहा जाता है कि खुद को फिट रखने के लिए मिलिंद ने कभी जिम का सहारा नहीं लिया. मिलिंद ने रनिंग, स्विमिंग, साइकलिंग के जरिए खुद को फिट रखा है. रनिंग के तो वो इतने दीवाने हैं कि जब भी मौका मिलता है वो नंगे पैर ही दौड़ना शुरू कर देते हैं.

7- सलमान खान

इसमें कोई शक नहीं है कि सलमान खान अपनी बॉडी को फिट रखने के लिए घंटों जिम में पसीना बहाते हैं इसके अलावा वो देसी तरीकों पर भी ज्यादा ध्यान देते हैं. खबरों के अनुसार सलमान बचपन में अपने चाचा के साथ इंदौर के अखाड़े में जाया करते थे और देसी तरीके से कसरत करने की दीवानगी उनके अंदर बचपन से ही मौजूद है. आज भी सलमान वन हैंड डिप्स मारते हैं और कई-कई किलोमीटर तक साइकिल चलाने के लिए निकल जाते हैं.

बहरहाल भले ही इन अभिनेताओं के पास जिम की सारी सुख-सुविधाएं मौजूद हैं बावजूद इसके ये अभिनेता बॉडी बनाने के लिए देसी तरीकों पर ज्यादा भरोसा करते हैं क्योंकि देसी तरीकों में जो दम है वो जिम के अत्याधुनिक कसरत वाली मशीनों में नहीं है.

 

Don't Miss! random posts ..