ENG | HINDI

आप ऐसा-ऐसा कीजिये और फिर आपकी गर्लफ्रेंड कभी नहीं छोड़कर जायेगी आपको

ways to keep relationship alive

क्या आपका ब्रेकअप जल्दी-जल्दी हो जाता है?

आपकी गर्लफ्रेंड आपको छोड़कर किसी और के पास चली जाती है क्या? तब निश्चित रूप से आपके अन्दर कुछ प्रोब्लम्स हैं और आप उनको खुद से दूर नहीं कर पा रहे हैं.

ऐसा होना कोई बड़ी समस्या नहीं है.

लेकिन कभी हम खुद की गलती नहीं मानते हैं और ना ही इस विषय पर अपने दोस्तों या किसी बहुत क्लोज व्यक्ति से बात करते हैं. आपसे अगर पूछा जाए कि क्या आप सालों तक या एक पूरा जन्म, बंद कमरे में गुजार सकते हैं तो आप बोलियेगा कि पागल हूँ क्या?

तो अब आप खुद की बतायें कि कोई और ऐसा क्यों करेगा.

तो आज हम आपको बताने वाले हैं कि अगर आप यहाँ बताये गये कुछ उपायों को अपनाते हैं तो और फिर आपकी गर्लफ्रेंड कभी नहीं छोड़कर जायेगी.

1. उनकी बातें जरुर सुनें
आपको अपने प्रेमी की बातें जरुर सुननी चाहिए. वह क्या बोल रहे हैं, या उनकी परेशानी क्या हैं. सभी चाहते हैं कि एक ख़ास व्यक्ति हो जो उनकी बातें सुने और कुछ हल बताये. लेकिन लड़कों में एक सबसे खराब बात यह होती है कि वह कभी अपनी गर्लफ्रेंड की सुनते नहीं हैं. यह मर्दों में आनुवांशिक रूप से होता है. लेकिन आप अगर चाहते हैं कि आपका रिश्ता बना रहे, लॉन्ग समय तक चले तो उनकी आपको सुननी चाहिए.

2. गन्दी बात हमेशा नहीं करते हैं
यह लड़कों के अन्दर बहुत ही बड़ी समस्या के रूप में उभर कर आ रही बात है कि वह कभी भी कहीं भी, सेक्सुअल बातें करना शुरू कर देते हैं. तो अब आपको समझना चाहिए कि हर चीज का समय होता है. समय पर सही बातें सभी को अच्छी लगती हैं.

3. Sorry का प्रयोग आना चाहिए आपको
बेशक आपकी गलती हो या न हो, लड़कियां हमेशा उम्मीद करती हैं कि सॉरी उनका बॉयफ्रेंड ही बोले. तो इसमें कोई गलत बात भी नहीं है. अगर आपकी कोई लड़ाई हो गयी है तो तब उसी समय सॉरी बोलना जरुरी नहीं है लेकिन कुछ समय बाद आपको सॉरी का मेसेज जरुर कर देना चाहिए.

4. हिंसा का प्रयोग करने का आपको कोई अधिकार नहीं
आप अगर अपनी गर्लफ्रेंड के साथ हिंसा करते हैं. फिर चाहे वह मौखिक हिंसा हो या शारीरिक तो इस बात का हक़ आपको किसी ने नहीं दिया है. लेकिन अक्सर ऐसा बॉयज करते हैं और परिणाम में यह होता है कि वह अधिकतर अकेले हो जाते हैं.

5. प्यार की मिठास बनी रहे
अंतिम और बेहद जरुरी बात यह है कि आपके प्यार की मिठास हमेशा बनी रहनी चाहिए. प्यार बेशक आपका सालों पुराना हो गया हो लेकिन वह हमेशा नया ही लगना चाहिए. आप हमेशा उनको खुश रखें. पोजिटिव बातों से उनको पोजिटिव रखें. फिर देखिये कि वह आपको छोड़कर कहीं और कैसे जा सकते हैं.

तो अब आप इन सामान्य से उपायों से ही अपने प्यार को मजबूत बना सकते हैं. प्यार का रिश्ता भरोसे पर टिका होता है और यह विश्वास कभी कमजोर नहीं होना चाहिए.