ENG | HINDI

ये पांच बातें बताती है कि आप अकेले होकर भी नहीं हैं अकेले क्योंकि…!

क्या कभी आपने ये महसूस किया है कि आप कहीं एकदम अकेले हैं और आपके आस-पास कोई नहीं है बावजूद इसके आपको ऐसा लगा हो कि कोई आपके आस-पास मौजूद है लेकिन वो दिखाई नहीं दे रहा है.

आप किसी शांत कमरे में बिल्कुल अकेले बैठे हैं और अचानक से आपको अजीब सी आवाज़ सुनाई देने लगे, लेकिन वहां आपके अलावा और कोई है ही नहीं.

अगर आपके साथ ऐसी कोई घटना घटी है तो ये संकेत है कि आप अकेले होकर भी अकेले नहीं हैं क्योंकि आपके आस-पास एक ऐसी शक्ति मौजूद है जिसे आप देख नहीं सकते सिर्फ महसूस कर सकते हैं.

इसलिए हम आपको बताने जा रहे हैं 5 ऐसे संकेत जो इस बात की ओर इशारा करते हैं कि आप अकेले होकर एक पल के लिए भी अकेले नहीं हैं क्योंकि आपके ईर्द-गिर्द कोई अदृश्य शक्ति हमेशा मौजूद है.

1- खास नंबरों का जोड़ा दिखाई देना

अगर आपको अक्सर अपने आसपास किसी खास नंबर का जोड़ा दिखाई देता है और वही अंक आपको बार-बार नज़र आए तो फिर ये संकेत है कि आपके साथ हर पल कोई रहता है जो आप से कुछ कहने की कोशिश कर रहा है. हालांकि इन नंबरों के ज़रिए वो क्या कहना चाहता है इसका जवाब तो कोई विशेषज्ञ की दे पाएगा.

2- जानवरों का अजीबो-गरीब व्यवहार

हमारे घर के आस-पास मौजूद जानवर परालौकिक शक्तियों को इंसानों से भी बेहतर तरीके से समझ सकते हैं. अगर आपको देखते ही आपके घर के आस-पास के जानवर अजीबो गरीब हरकते करने लगें या फिर आपके पास आने से डरने लगें तो ये संकेत है आप अकेले नहीं है बल्कि आपके साथ कोई अदृश्य शक्ति मौजूद है.

3- रात में डरावने सपने आना

अगर आप अकेले ही किसी घर में रहते हैं या फिर परिवार के साथ रहते हैं और रात में सोते वक्त अगर आपको डरावने सपने आते हैं तो यह इस बात की ओर इशार करता है कि कोई परालौकिक शक्ति लगातार आपके साथ रह रही है और इन सपनों के ज़रिए वो अपने होने का संकेत दे रही है.

4- तापमान का बढ़ना और घटना

आप घर में हों या बाहर और खुशनुमा मौसम होने के वावजूद अगर आपको अचानक सर्दी या गर्मी महसूस होने लगे तो फिर समझ जाइए कि आपके साथ कुछ गड़बड़ ज़रूर है. आपके आसपास अचानक से तापमान का बढ़ना या घटना यह दर्शाता है कि आप जिस जगह पर हैं वहां कोई दूसरी शक्ति भी मौजूद है.

5- हमेशा एक तरह की खूशबू का आना

आपको हर जगह अगर बार-बार एक ही तरह की खूशबू आती है तो यह भी एक संकेत है कि आपके साथ हर समय कोई ना कोई शक्ति रहती है. अगर खूशबू अच्छी है तो हो सकता है कि आपके साथ रहनेवाली परालौकिक शक्ति अच्छी आत्मा हो लेकिन अगर हमेशा आपको अजीब सी गंध आती है तो हो सकता है कि आपके साथ रहनेवाली आत्मा आपको नुकसान पहुंचाना चाहती हो.

गौरतलब है कि भूत-प्रेत के अस्तित्व को अधिकांश लोग महज एक वहम और अंधविश्वास के तौर पर देखते हैं लेकिन पैरासाइंस उनके अस्तित्व को स्वीकारता है और कहा जाता है कि ये अदृश्य शक्तियां किसी ना किसी संकेत के ज़रिए अपने अस्तित्व का अहसास व्यक्ति को हरपल दिलाती रहती है.

 

 

 

Don't Miss! random posts ..