ENG | HINDI

5 बातें जो सिद्ध करती हैं कि मुसलमानों के लिए भारत स्वर्ग है

India Is Heaven For Muslims

भारतीय मुसलमान इस बात को हमेशा बोलते रहते हैं कि भारत देश उनके साथ बहुत अत्याचार कर रहा है.

इनको लगता है कि जैसे यह भारतीय नागरिकता की श्रेणी में दूसरे-तीसरे पायदान पर खड़े हुए हैं.

सुविधाओं का फायदा इनको प्राप्त नहीं हो रहा है. जबकि एक सत्य यह है कि भारत मुसलमान भाइयों के लिए किसी स्वर्ग से कम नहीं है.

विश्व के किसी और देश में बल्कि किसी मुस्लिम देश में भी कोई मुस्लमान इतनी ख़ुशी के साथ नहीं रहा है जितना की वह भारत में खुशहाल है. अन्यथा इतिहास उठा कर देखा जा सकता है कि जितना दर्द हिन्दुओं ने सहा है उतना मुस्लिम लोगों ने नहीं देखा है.

मुस्लिम शासन काल में यहाँ बलात्कार से लेकर कत्लेआम सब हिन्दुओं ने देख रखा है.

आज आपके आपको बताते हैं वह 5 बातें जो सिद्ध करती हैं कि भारत मुस्लिमों के लिए एक स्वर्ग से कम नहीं है-

1. हज के लिए सब्सिडी

कोई भी मुस्लिम देश हज के लिए सब्सिडी नहीं देता है. पाकिस्तान की कोर्ट में यह मामला गया था तब बोला गया था कि भारत में हज के लिए सब्सिडी मिलती है तो पाक में भी यह होनी चाहिए. तब कोर्ट ने बोला था कि हज जैसी पवित्र चीज अपनी नेक कमाई से ही करनी चाहिए.

haj subsidy

2. विश्व की सबसे ज्यादा मस्जिदें भारत में

विश्व में इतनी मस्जिदें किसी भी अन्य मुल्क में नहीं हैं. आंकड़ों की मानें तो कुछ 3 लाख से ज्यादा मस्जिदें भारत में हैं. इतनी संख्या में मस्जिदें अरब,पाकिस्तान और ईरानी देशों में भी नहीं हैं. तो इस लिहाज से भी भारत मुसलमानों के लिए स्वर्ग ही है.

masjids

3. मुस्लिम-मुस्लिम लड़ाई यहाँ नहीं हैं.

अभी मुस्लिम देशों में ही खुद को मारने की होड़ लगी हुई है. उन देशों में मुसलमान ही मुसलमान को मार रहा है. तो ऐसा शीया-सुन्नी की लड़ाई इन लोगों को यहाँ नहीं करनी पड़ रही है.

muslims

4. शिक्षित हैं भारतीय मुस्लिम

अज ही आप आंकड़ों को उठा लीजिये और देखिये कि भारत में मुस्लिम शिक्षा का प्रतिशत आज भी अन्य मुस्लिम देशों की तुलना में अधिक ही बना हुआ है. यहाँ के युवा बाहर नौकरियों की तलाश में जा पा रहे हैं.

education-muslim

5. मुस्लिम महिलायें भारत में बेहतर

अब अगर मुस्लिम महिलाओं की बात करें तो यहाँ पर इनका जीवन आज भी काफी आसान बना हुआ है. बाहर के देशों में ना जाने किस-किस तरह के फतवे इनकी जान ले रहे हैं. भारत में मुस्लिमों को वोट का अधिकार भी मिला हुआ है तो अन्य काफी देशों में अन्य धर्म के लोगों को यह अधिकार नहीं मिला है.

muslimwomen

तो अब आप इन बातों को खुद महसूस करें और बतायें कि क्या भारत देश मुस्लिम लोगों के लिए स्वर्ग नहीं बना हुआ है. या अगर आप मुस्लिम है तो खुद दिल पर हाथ रखकर जवाब दें…

Article Categories:
विशेष

Don't Miss! random posts ..