ENG | HINDI

Aaj ka Rashiphal: आज 3 अप्रैल 2020 का राशिफल

Aaj ka rashiphal

मेष राशि

आप अपने व्यापार को और बेहतर बनाने के लिए तत्पर रहेंगे. कार्यक्षेत्र में अपने कार्य की गुणवत्ता बनाए रखने की प्रतिबद्धता के कारण उच्चाधिकारी आपसे प्रसन्न होंगे. विरोधियों पर भी आप की पकड़ मजबूत रहेगी. पारिवारिक सुख समृद्धि स्थापित रहने के कारण आप प्रसन्न रहेंगे. किसी भी तरह के आर्थिक लेनदेन से बचना आपके लिए महत्वपूर्ण होगा. आज के दिन दोपहर के बाद का समय आपके लिए मंगलकारी है.

वृष राशि

आज आप आत्मविश्वास से परिपूर्ण होंगे, जिसकी वजह से आपके कार्यों में आपको पूर्ण रूप से सफलता प्राप्त होगी. घर गृहस्ती को आप के समय की आवश्यकता है इसलिए आज कार्य के साथ-साथ पारिवारिक जरूरतों के बीच भी सामान्य से बनाने का प्रयास करना होगा. परेशानियों का भी आपको सामना करना पड़ सकता है लेकिन आप अपनी तर्कशक्ति से उसे दूर करने में सक्षम होंगे.

मिथुन राशि

अपने लक्ष्य को प्राप्त करने के लिए आपको कई बड़ी चुनौतियों का सामना करना पड़ सकता है. आपके विरोधी आपके लिए चुनौतियां उत्पन्न करेंगे. किसी भी तरह के आर्थिक लेन-देन में सावधानी आवश्यक होगी. परिजनों का पूर्ण सहयोग प्राप्त होगा. जीवन साथी के साथ आपके संबंध में मधुरता रहेगी. कार्यक्षेत्र में सहकर्मियों के सहयोग से सकारात्मक स्थिति उत्पन्न होगी.

कर्क राशि

आज आपको अपने स्वास्थ्य का पूर्ण रुप से ध्यान रखने की आवश्यकता है. कार्य बोझ की वजह से आप पर मानसिक व शारीरिक पीड़ा की स्थिति भी उत्पन्न होगी. अपनी व्यक्तिगत समस्याओं को समझाने के लिए समाधान तलाशना लाभकारी होगा. कार्यक्षेत्र में निर्धारित समय सीमा का ध्यान रखना उचित होगा. किसी भी सहयोगी के सहयोग के आश्वासन पर विश्वास ना करें.

सिंह राशि

आज के दिन आपको अपनी कार्मिक कुशलता का सम्मान प्राप्त होगा. उच्चाधिकारियों का सहयोग प्राप्त होगा. आप विषम परिस्थितियों में भी अपनी समस्याओं का समाधान ढूंढने में सक्षम होंगे. किसी विवादित स्थिति पर बातचीत करना लाभकारी होगा. आज आपका स्वास्थ सबसे उत्तम रहेगा. जीवनसाथी के साथ संबंधों में मधुरता आएगी. आज के दिन सूर्यास्त के बाद पारिवारिक सदस्यों के साथ कहीं बाहर घूमने जाना लाभकारी होगा.

कन्या राशि

आज आपको अपनी दिनचर्या में कुछ बदलाव करना पड़ सकता है, जिसकी वजह से आप थोड़े परेशान होंगे. विरोधियों से सतर्क रहना होगा. नौकरी के उद्देश्य से की गई यात्रा सफल होगी. व्यापार में धन लाभ की स्थिति बनेगी. पारिवारिक रिश्तो को सुखद का एहसास कराएंगे. आप आज के दिन निजी संबंधों को लेकर आपका आकर्षण बढ़ेगा. आप मित्रों के साथ समय व्यतीत करेंगे.

तुला राशि

जीवनसाथी के स्वास्थ्य के प्रति सचेत रहने की आवश्यकता है. कार्यक्षेत्र में किसी ने सहकर्मी के प्रवेश से आपके लिए समस्याएं उत्पन्न होंगी. आवश्यकता से अधिक धन खर्च होने से आप पर आर्थिक बोझ भी बढ़ेगा. उधार की वसूली करना बेकार होगा. संपत्ति के लेनदेन में धन हानि हो सकती है. घर की सजावट पर आवश्यकता से अधिक धन खर्च होगा.

वृश्चिक राशि

आज संपत्ति के क्षेत्र में निवेश लाभकारी होगा. बचत के तौर पर संपत्ति खरीदना उचित होगा. जीवनसाथी के साथ थोड़े बहुत अनबन हो सकते हैं लेकिन सर्दी आजतक सब सामान्य होगा. कार्यक्षेत्र में उच्च अधिकारियों के विचारों से सहमत ना हो पाने की स्थिति में विवाद संभव है. आज अपनी वाणी पर नियंत्रण रखें. किसी भी तरह की विवादित स्थिति में बहस करने से बचें.

धनु राशि

आपको झूठ बोलने से बचना होगा नहीं तो आप काफी परेशान होंगे. आज का दिन विद्यार्थियों के लिए सबसे अच्छा समय है. व्यापार से जुड़ा कोई बड़ा फैसला लेने से बचें. कोर्ट कचहरी से संबंधित रुके हुए कार्य में प्रगति होगी. माता पिता के स्वास्थ्य को लेकर आपकी चिंताएं कम होंगी. आज आप कार्य क्षेत्र में आवश्यकता से अधिक मेहनत करेंगे उसके बावजूद इसका लाभ आपको नहीं मिलेगा जिससे आप हातोत्साहित होंगे.

मकर राशि

नौकरी पेशे से जुड़े लोगों के लिए समस्याएं अधिक बढ़ेगी जिससे आप मानसिक तौर पर पीड़ित होंगे. व्यापार में लेनदेन और निवेश से संबंधित उलझनों का सामना भी करना पड़ सकता है. आज कुछ पारिवारिक मसले भी उलझ सकते हैं. नौकरी में नई संभावनाओं की तलाश करना लाभकारी होगा. व्यापार में नए कार्य की शुरुआत बुजुर्गों के आशीर्वाद से करना महत्वपूर्ण होगा.

कुंभ राशि

आज आपके पास आर्थिक लाभ की स्थिति तो होगी लेकिन उससे अधिक खर्च करने की स्थिति उत्पन्न होगी. अपने खर्च पर नियंत्रण रखना लाभकारी होगा. बिना वजह के विवादों को जन्म देने की अपेक्षा दूरी बनाए रखना उचित होगा. आप अपनी तर्कशक्ति की वजह से अपने विरोधियों पर भी भारी पड़ सकते हैं. नौकरी के नए अवसर प्राप्त होंगे. अपने स्वास्थ्य को लेकर आपको सचेत रहने की आवश्यकता है.

मीन राशि

सामाजिक मुद्दों पर आपका प्रखर रवैया आपको दूसरे लोगों के प्रति उदार बनाएगा. व्यापार में कोई भी बड़ा काम शुरू करने से पूर्व उसके सभी फायदे और नुकसानो के बारे में विचार उचित होगा. कार्यक्षेत्र में आवश्यकता से अधिक कार्यबोझ रहेगा. धरती अपनी काबिलियत को साबित करने का प्रयास करने में सफल होंगे. आज के दिन अपनी योग्यता को साबित करने का प्रयास करना लाभकारी होगा.