बॉलीवुड

साल 2016 की सबसे महंगी 10 बोलीवुड अभिनेत्रियाँ ! जानिए किसने कितना कमाया !

फ़िल्मी सितारों की लाइफ तो वैसे भी अमीरों वाली होती है.

एक फिल्म के लिए करोड़ों रुपैय लेने वाले हमारे सितारे भारत के सबसे बड़े वीआईपी लोगों की श्रेणी में आते हैं.

वैसे एक बात तो है कि इन एक्टर-एक्ट्रेस को खुद पर कितना भी घमंड क्यों ना हो, असल में इन लोगों को स्टार, देश की जनता ही बनाती है जिसके सामने कई बार यह स्टार लोग अकड़ कर चलते हैं.

तो आइये आज हम आपको साल 2016 की टॉप एक्ट्रेस से मिलाते हैं जिन्होनें इस साल सबसे अधिक पैसा कमाया है-

1. दीपिका पादुकोण

दीपिका पादुकोण इस साल की सबसे अधिक कमाई करने वाली एक्ट्रेस रही हैं. वैसे यह साल दीपिका के लिए तो काफी खास रहा है. इस साल दीपिका का दिल भी किसी ने नहीं तोड़ा है और साथ ही साथ दीपिका पादुकोण ने इस साल कुछ 65 से 70 करोड़ रुपैय कमाए हैं. एक फिल्म के लिए दीपिका ने कुछ 25 करोड़ रुपैय लिए हैं. इस लिहाज से वह साल 2016 की सबसे महंगी एक्ट्रेस रही हैं.

2. करीना कपूर खान

करीना कपूर के लिए तो यह साल पारिवारिक रूप से भी अच्छा रहा है और कमाई के मामले में भी इनका यह साल काफी अच्छा ही रहा है. इस साल इन्होंने कुल 50 करोड़ के आसपास की कमाई की है. एक फिल्म के लिए इन्होनें कुछ 20 करोड़ रुपैय लिए हैं.

3. ऐश्वर्या राय बच्चन

यह नाम वाकई इस साल सभी को चौकाने वाला रहा है. बोलीवुड के परदे पर लम्बे समय बाद एंट्री लेनी वाली एक्ट्रेस ऐश्वर्या राय की कुल कमाई भी 50 करोड़ रही है. ऐश्वर्या राय के वैसे इस समय एक फिल्म के पैसे काफी कम है. इस समय वह रक फिल्म के लिए 10 करोड़ रुपैय लेती हैं.

4. प्रियंका चोपड़ा

वैसे प्रियंका चोपड़ा से सभी अधिक कमाई की उम्मीद कर रहे थे. किन्तु इन्होनें अपने चाहने वालों को इस साल निराश किया है. प्रियंका की कुल कमाई 45 करोड़ इस साल की रही है. इस तरह से प्रियंका की काबिलियत को देखते हुए यह पैसा कम ही बताया जायेगा.

5. सोनाक्षी सिन्हा

सोनाक्षी सिन्हा के लिए भी यह साल अच्छा ही रहा है. इन्होनें तो इस साल कुछ 30 करोड़ रुपैय के आसपास की कमाई की है. सोनाक्षी की इस कमाई से वैसे इनके माता-पिता तो काफी खुश होंगे.

6. जैकलिन फर्नांडीज

जैकलिन फर्नांडीज ने भी इस साल 30 करोड़ रुपैय कमाकर अपना बैंक बैलेंस काफी बढ़ा लिया है. जैकलिन फर्नांडीज की डिमांड वैसे अब बोलीवुड फिल्मों में बढ़ने लगी है.

7. कैटरीना कैफ

कैटरीना कैफ से वैसे उम्मीद दी कि वह इस साल टॉप के स्थानों में जगह बना लेंगी किन्तु साल 2016 में इन्होनें सबको निराश किया है. इस साल इनकी कुल कमाई कुछ 25 करोड़ रुपैय ही बताई गयी है. वैसे इनकी फ़िल्में कुछ समय से अच्छी कमाई नहीं कर पा रही हैं.

8. अनुष्का शर्मा

विराट कोहली के प्यार अनुष्का शर्मा ने भी साल कुछ 25 करोड़ के आसपास की कमाई की है. अनुष्का शर्मा ने वैसे फ़िल्में तो इस साल बड़े नामों के साथ की है किन्तु कमाई के मामले में वह पीछे ही हैं.

9. सोनम कपूर

सोनम का नौवे नंबर पर रहना तो वाकई सभी को चौका देता है. सोनम कपूर ने ऐसे उम्मीद से बढ़कर इस साल कुल 20 करोड़ रुपैय की कमाई की है.

 

10. कंगना राणावत

कंगना राणावत के लिए तो यह साल बिल्कुल अच्छा नहीं रहा है. जो एक्ट्रेस साल 2015 की बेस्ट एक्टर रही है वह इस साल मात्र 18 करोड़ रुपैय के आसपास की ही कमाई कर पाई है.

ये है साल 2016 की टॉप एक्ट्रेस – इस तरह से यह साल 2016 की टॉप एक्ट्रेस, जिन्होनें इस साल अच्छी खासी कमाई की है. आलिया भट्ट जैसी एक्ट्रेस टॉप 10 में नहीं है इस बात से सबको हैरानी भी है.

Chandra Kant S

Share
Published by
Chandra Kant S

Recent Posts

ये हैं भारत के 7 कमांडोज फोर्सेज, इनका नाम सुनकर ही दुश्मन का दिल दहल जाता है

भारत के कमांडो फोर्सेज - आम सैनिकों से अलग कमांडोज को स्पेशल मिशन्स के लिए…

5 years ago

सिर्फ 50 रूपए लगाकर भी आप कमा सकते हैं लाखों रुपए ! जानिये कैसे?

शेयर बाज़ार में इन्वेस्टमेंट - विश्वास करना मुश्किल है कि 50 रूपए इनवेस्ट करके आप…

5 years ago

हर युग में सच साबित हुए हैं महाभारत के ये 5 सबक !

सैकड़ों वर्षों पहले लिखी गई महाभारत की कहानियों को हर युग में अनेकों लोग अनेकों…

5 years ago

जानिए किस राशि के लिए आप साबित होंगे बेस्ट लवर !

परफेक्ट कपल - कौन नहीं चाहता कि उसका अपने प्रेमी या प्रेमिका के साथ रिश्ता…

5 years ago

सिगरेट, शराब, कोकेन, हिरोइन – कुछ इस तरह से असर करता है शरीर पर !

कोई भी व्यक्ति किसी नशे का आदी कैसे जाता है. अधिकांश लोग नशे को अपनी…

5 years ago

जांघों की चर्बी कम करने में रामबाण है ये 8 ड्रिंक्स !

जांघों की चर्बी - शरीर के किसी भी हिस्से का फैट कम करना है जरूरी…

5 years ago