ENG | HINDI

सोमवार 12 दिसम्बर को यह राशियाँ करेंगी बड़ा धमाल

12 दिसंबर 2016 का राशिफल

आज  सोमवार है और आज का दिन शिव भगवान का दिन होता है.

शिव की कृपा से बिगड़ी से बिगड़ी तक़दीर भी बन जाया करती है. शिव का भक्त कभी भी जीवन में भटकाव की स्थिति में नहीं रहता है.

तो आइये आपको बताते हैं कि 12 दिसंबर 2016 का राशिफल सभी राशियों के लिए कैसा जाने वाला है-

12 दिसंबर 2016 का राशिफल –

1.  मेष

दिन अच्छा है और आपकी नई शुरुआत होने को है. आज का पूरा दिन ही जैसे आपका सोच-विचार में गुजरने वाला है. बड़ों की राय लेते रहें क्योकि अक्सर बड़े लोग ही सही राह दिखाते हैं. परिवार के लोगों में प्रसन्नता बनी रहेगी.

2.  वृष

सोमवार का दिन आपके लिए नई चीजें लेकर आता है. आज कार्यालय में आपकी वाहवाही होनी निश्चित है. आपकी तरक्की की भी बातें जल्द शुरू होने वाली हैं. प्रेम संबंधों में जो टकराव या खटास आये हुए हैं वह आज खत्म हो सकते हैं.

3.  मिथुन

आपको आज के दिन कोई भी पैसों का लेनदेन नहीं करना चाहिए. यहाँ तक कि आप आप किसी से अपना पैसा भी वापस ना लें. असल में आपको आज धन के थोड़ा दूर रहना चाहिए. व्यापारियों को भी सलाह है कि धन का लेनदेन कम करें. स्वास्थ्य के लिए भी दिन अच्छा है.

4.  कर्क

दिन सामान्य रहने वाला है. यात्रा से लौटे व्यक्ति आज आराम करने का प्लान बनायेंगे. प्रेमी के साथ आप आज खुश रहेंगे. आपका दोस्त आपकी मदद करने दुरसे आ सकता है. जो लोग आपकी मदद करेंगे उनको हमेशा याद रखना होगा. परिवार वालों का पूरा साथ मिलेगा.

5.  सिंह

दिन अच्छा है और आप आज खुद का चहुमुखी विकास होता हुए पाएंगे. चारो तरफ से जैसे तरक्की आपके पास खुद आएगी. सकारात्मक रहेंगे तो अधिक से अधिक लाभ होगा. आप खुद पर विश्वास करना सीखें क्योकि आप ईश्वर की कृपा से सब कार्य कर सकते हैं.

6.  कन्या

कन्या राशि वालों के लिए आज का दिन सामान्य रहने वाला है. अधिक लाभ की कामना आपको आज नहीं करनी चाहिए. व्यापार में आप पिछले कुछ दिनों से दिल नहीं लगा पा रहे हैं क्योकि आप खुद के लिए समय नहीं निकालते हैं. कुछ दिनों के लिए शान्ति से बैठ जाएँ और चीजों को अपने हिसाब से होने दें.

7.  तुला

परिवार की चिंता करते हुए आपका आज का दिन खत्म होने वाला है. वैसे आपको चिंता से अधिक चिंतन की जरूरत है. अपनी दिनचर्या में आपको जल्द से जल्द बदलाव लेकर आ जाना चाहिए. किसी भी तरह की बहस से बचें.

8.  वृश्चिक

आपका आज का दिन आप कार्यालय ओर व्यवसाय के बीच ही बिताने वाले हैं. कुछ समय से आप काम के अभाव के कारण चिंतित थे इसलिए आज आपके पास काम ही काम होगा. दिन थकाव भरा रहेगा और आपको प्रेमी से बात करके अच्छा लगेगा. 

9.  धनु

आप आज निश्चित रूप से कुछ बड़ा धमाल करने वाले हैं. हो सकता है कि आप ऑफिस में कुछ ऐसा कम कर दें जिसके बाद आज ही आपकी तरक्की पक्की हो जाये. वैसे आज का दिन तो आपका ही दिन है. व्यापार में भी आपको बड़ा लाभ होने की पूरी उम्मीद है. परिवार के लोगों के साथ रहना अच्छा लगेगा.

10. मकर

आपको आज नकारात्मक विचार अधिक आयेंगे. दिमाग में नकारात्मक विचार खत्म करने के लिए आपको खुद को व्यस्त अधिक रखना होगा. अच्छा होगा कि आप आज खुद को भविष्य की प्लानिंग में व्यस्त रखें. महिलाओं को आज स्वास्थ्य की समस्या हो सकती है.

11. कुंभ

दोस्तों के साथ समय बिताकर आपको अच्छा अनुभव होगा. आपको आज पुराने दिन याद सकते हैं और उन दिनों का कोई खास साथी अधिक याद आएगा. बेहतर होगा कि अधिक यादों में ना डूबा जाए. ऑफिस में भी काम करते हुए दिल भारी रहेगा. पैसा जिस गति से आ रहा है वह उसी गति से आता रहेगा.

12. मीन

परिवार के साथ समय बिताने का दिल करेगा. घर से जो लोग दूर रहते हैं उसको घर की याद अधिक आएगी. व्यवसाय के लिए दिन अच्छा है और आज शाम को बाहर घूमने का आपका दिल करेगा. प्रेमी के साथ आज का भोजन बाहर हो सकता है.

ये है 12 दिसंबर 2016 का राशिफल – तो कल फिर हम आपके लिए कल का राशिफल लेकर हाजिर होंगे. तब तक के लिए नमस्कार और आपके जवाबों का इन्तजार हमको हमेशा रहता है. आप कमेंट बॉक्स के जरिये अपनी बात रख सकते हैं.