ENG | HINDI

12 अगस्त को क्यों नहीं होगी रात !

12 अगस्त 2017 की रात

12 अगस्त 2017 की रात – आपने आजतक कई भविष्यवाणियां सुनी होंगीं जिनमें से कुछ सच हुई होंगी तो कुछ गलत। आज हम आपको ऐसी ही एक भविष्यवाणी के बारे में बताने जा रहे हैं।

कई दिनों से इंटरनेट पर इस बात को लेकर बहस चल रही है कि 12 अगस्त 2017 का दिन हम सभी के लिए खास होगा या नहीं।

इंटरनेट के माध्यम से पता चला है कि यह दिन हमारी जिंदगी में एक ही बार आएगा क्योंकि ऐसे दिन के लिए दोबारा हमें 96 साल तक का इंतजार करना पडेगा, और हम सभी जानते हैं कि इतना इंतजार करना किसी के लिए भी मुमकिन नही है।

तो ऐसा क्या खास है 12 अगस्त 2017 की रात में।

दरअसल, इंटरनेट के एक मैसेज के मुताबिक उस दिन रात तो होगी लेकिन दिन के उजाले का एहसास रहेगा। सूत्रों के अनुसार पता चला है कि नासा भी इस बात से सहमत है।

यह दिन हमारी जिंदगी में एक ही बार आएगा क्योंकि उस दिन रात तो होगी लेकिन दिन के उजाले का एहसास रहेगा।

फिर से उस दिन के लिए 96 साल इंतजार करना होगा। नासा ने भी इस बात पर मुहर लगा दी है और नासा के अनुसार 12 अगस्त 2017 की रात पूरी दुनिया के लिए खास है।

उस दिन रात के समय एक अनोखा उल्कापात होगा जिसकी वजह से रात में उजाला नज़र आएगा। अगर आप इस नज़ारे को देखने से चूक गए तो आपको बाद में अफसोस होगा कि आपने इस नजारे को देखा क्यों नहीं।

सोशल मीडिया से लेकर अखबारों और न्‍यूज़ चैनलों में ये खबर सुर्खियां बटोर रही है लेकिन इसमें कितनी सच्‍चाई है ये तो 12 अगस्त 2017 की रात को ही पता चलेगा। अगर ये खबर सच हुई तो वाकई में इस दुनिया में चमत्‍कार जैसा भी कुछ है। ईश्‍वर की लीला के आगे कई बार वैज्ञानिकों ने भी सिर झुकाया है और इस बार भी लगता है कि कुछ ऐसा ही होने वाला है।