ENG | HINDI

आज का दिन है बेहद खास क्योकि इन राशि वालों की लग सकती है लाटरी

11 दिसम्बर 2016

आज रविवार है और आज का दिन सूर्य देवता का दिन होता है.

सूर्य देवता अगर किसी व्यक्ति को शक्ति प्रदान कर दें तो फिर वह व्यक्ति सूर्य के समान ही चमकता है.

तो आइये आपको बताते हैं कि 11 दिसम्बर 2016 का दिन सभी राशियों के लिए कैसा जाने वाला है-

1.  मेष

दिन अच्छा है और आपकी नई शुरुआत होने को है. असल में आप नई नौकरी भी प्राप्त करने वाले हैं और साथ ही नया व्यवसाय भी शुरू करने वाले हैं. रविवार का दिन आप प्लानिंग में बिताएंगे. बड़ो की सलाह लेना भी आपके लिए अच्छा रहेगा.

2.  वृष

आपका आज का दिन वाकई शानदार जाने वाला है. कहीं बाहर घूमने का प्लान आप बना रहे हैं तो घूमने जरुर जायें. वैसे आप कुछ दिनों से शांत हैं और आज आप खुद को एक दम अलग महसूस करेंगे. वैवाहिक लोगों के लिए आज का दिन सबसे अच्छा जायेगा.

3.  मिथुन

रविवार को किसी खास व्यक्ति से मिलकर आपको अच्छा लग सकता है. घर पर मेहमान आ सकते हैं और उनके साथ समय बिताकर आपको वाकई अच्छा लगेगा. आप रविवार के दिन एक काम करें कि घर तो बिल्कुल भी ना बैठे. बाहर निकलकर देखें कि दुनिया में आखिर क्या-क्या चल रहा है.

4.  कर्क

आपको आज अपना पुराना पैसा वापिस मिल सकता है. प्रेम संबधों के लिए भी आपका आज का दिन अच्छा है. दिल में किसी के लिए कुछ खास है तो आज आप बिना डरे बोल दें. परिवार में  भी सब कुछ अच्छा रहेगा.

5.  सिंह

आप तो आज शेर की तरह जीने वाले हैं. आप आज आराम ज्यादा करेगे और घर पर ही पिकनिक मनाने की सोचेंगे. वैसे यह प्लान खराब भी नहीं है क्योकि बच्चों के साथ समय जरुर बिताया करें. आपको बचपन पसंद है और आज बचपन के बीच समय जरुर बितायें.

6.  कन्या

आज का दिन आपके लिए कुछ ना कुछ खास जरुर लाने वाला होगा. सूर्य देव की कृपा आपके ऊपर बनी रहती है और आज तो कुछ ज्यादा ही सूर्य देव आपसे खुश हैं. दिल हल्का रहेगा और धन को लेकर भी आप प्रसन्न रहने वाले हैं. जमीन का काम बस अभी करने की ना सोचें. सोने में निवेश करने का मन है तो प्लानिंग शुरू कर लें.

7.  तुला

तुला राशि का स्वास्थ्य अभी थोड़ा खराब ही रहने वाला है. अच्छा होगा कि आप आराम ज्यादा करें. दिमाग को ज्यादा ना चलायें तो आपके लिए अच्छा होगा. परिवार के लोगों के बीच समय बिताना ही आपके लिए अच्छा है और वही आपको शान्ति भी प्रदान करेगा. 

8.  वृश्चिक

आपके पास अच्छा समय है कि आप भविष्य की प्लानिंग को तेज गति से करना चालू कर लें. आने वाले समय में कुछ मौके ऐसे आने वाले हैं जब आपके पास कुछ लोग ऐसे आयेंगे जो अच्छे प्लान की तलाश में होंगे. इसलिए आपके व्यापर वाले प्लान पर आज से काम चालू करें. नौकरी वाले लोगों को भी आज से नौकरी खोजनी शुरू कर देनी चाहिए. 

9.  धनु

प्रेम संबंधों के लिए आपका आज का दिन भी अच्छा है. वैसे कुछ दिनों से आपके दिमाग में प्यार ज्यादा चल रहा है. असल में आप खुद को औरों के हिसाब से बदलो ना कि औरों से उम्मीद करो कि वह खुद को बदलेंगे. घर पर कुछ रिश्तेदार आ सकते हैं. दिन का अंत कुछ ज्यादा खास तरीके से होगा और वह सकारात्मक भी रहेगा.

10. मकर

स्वास्थ्य को लेकर थोड़ा चिंतित हो जाएँ. आने वाले दिनों में आपके सामने यही सबसे बड़ी समस्या होगी. परिवार की बातों का ज्यादा बुरा ना मानें. बड़े बुजुर्ग कुछ बोलते हैं तो वह आपके फायदे की बात ही बोलते हैं. सबकी सुनकर कुछ करें क्योकि यही आपके लिए उत्तम रहेगा.

11. कुंभ

आज आप एक ऐसे खास व्यक्ति से मिलेंगे जो आपकी जिंदगी में रोशनी का काम करेगा. क्योकि ब्लैक एंड वाइट जिंदगी जीते हुए, आप भी थक गये हैं. आज का दिन खास है और इसको आप हमेशा याद रखना भी चाहोगे.

12. मीन

धन के लिए आपका दिन अच्छा जाने वाला है. व्यापारी लोग तो आज और दोनों की तुलना में अधिक लाभ प्राप्त करने वाले हैं. आज जैसे व्यापारियों की लाटरी लगने वाली है. घर के लोगों के साथ बैठकर आपको सुकून मिलने वाला है. दिन की शुरुआत सूर्य देव को जल देने के साथ करें.

ये है 11 दिसम्बर 2016 की भविष्यवाणी – तो कल फिर हम आपके लिए कल का राशिफल लेकर हाजिर होंगे. तब तक के लिए नमस्कार और आपके जवाबों का इन्तजार हमको हमेशा रहता है. आप कमेंट बॉक्स के जरिये अपनी बात रख सकते हैं.