ENG | HINDI

2 बोतल पानी सर्व करने पर शख्स ने दी वेट्रेस को 7 लाख रूपये की टिप

लाखों की टिप

लाखों की टिप – अक्सर कहा जाता है कि किस्मत चमकते देर नहीं लगती है. किस्मत जब किसी पर मेहरबान होती है तो वह एक झटके में ही रंक को राजा बना देती है.

ऐसा ही कुछ हुआ उत्तरी कैरोलिना में, जहां पर एक रेस्टोरेंट में काम करने वाली महिला की किस्मत खुल गई. एक दिन वह रेस्टोरेंट में रोजाना की तरह अपने काम में व्यस्त थी. तभी वहां एक व्यक्ति आया और उसने उससे दो बोतल पानी मांगा. वेट्रेस शख्स के लिये दो बोतल पानी लेकर आई. शख्स ने पानी पिया और बतौर टिप 10 हजार डॉलर ( लाखों की टिप ) छोड़कर चला गया.

लाखों की टिप

साथ ही ग्राहक ने उसके साथ एक नोट भी छोड़ा, जिसमें लिखा थाकि स्वादिष्ट पानी के लिये धन्यवाद.

जब वेट्रेस ने मैन्यु बुक देखी तो वह टिप के रूप में लाखों की टिप पाने के बाद खुशी के मारे झूम उठी और वेट्रेस ने नगद पैसों के साथ अपनी फोटो सोशल मीडिया पर पोस्ट भी की.

दो बोतल पानी के नाम पर 7 लाख की टिप

दरअसल यह घटना उत्तरी कैरोलिना में स्थित Green Ville के Sup Dogs नामक रेस्टोरेंट में घटी. जहां काम करने वाली वेट्रेसएलेनाकस्टर को दो बोतल पानी सर्व करने के लिये बतौर टिप के रूप में 10 हजार डॉलर यानि लगभग साढ़े 7 लाख रुपये मिले. स्थानीय मीडिया से बात करते हुए एलेना ने बताया कि जब मैनें मैन्यु बुक उठाई तो उसमें 100 डॉलर के कई नोट रखे थे. मेरे हाथ उस समय कांप रहे थे. मैनें सचमुच नहीं सोचा था कि यह नोट असली हैं. मैंने नोट हाथ में लिए और पूछा कि यह क्या है? कस्टर ने कहा कि मुझे लगा कि कोई मेरे साथ मजाक कर रहा है.

लेकिन जब उस शख्स के बारे में पूछताछ कि तो पता चला कि वह एक जाना-मानायूट्यूबर है, जिनका नाम मिस्टर बीस्ट है. मिस्टर बीस्ट के लगभग 8.9 मिलियन सब्सक्राइबर्स हैं. वो कोई छोटा-मोटा आदमी नहीं है.

यूट्यूबर मिस्टर बीस्ट ने दी वेट्रेस को टिप

लाखों की टिप

दरअसल इस रेस्तंरा में मिस्टर बीस्ट पहुंचे थे वहां उन्होंने लोगों को अपनी फिल्म के बारे में बताया भी था. हालांकि टिप देने के बाद बीस्ट चले गए लेकिन अपने क्रूमेंबर्स से मिलने के लिये दोबारा उन्हें वापस आना पड़ा. इस दौरान उन्होंने कस्टर के रिएक्शन भी देखे साथ ही उन्होंने रेस्टोरेंट के मेंबर्स के साथ बातचीत भी की. वहीं मिस्टर बीस्ट नेसबको गले लगाया. वहीं कस्टर ने कहा कि मैं पैसे पाकर काफी खुश हूं. मैं सुपडॉग्स में काम करने वाले कॉलेजड्रॉपआउट्सस्टूडेंट्स की इन पैसों से मदद करूंगी. ये पैसे हम सबके काम आएंगे. वहीं सुपडॉग्सरेस्टोरेंट ने अपने फेसबुक पेज पर कस्टर के हाथ में नगद पैसे लिये एक फोटो  भी शेयर किया, जिसमें एलेना काफी खुश नजर आ रही थी. टिप देने के लिये रेस्तंरा ने मिस्टर बीस्ट को धन्यवाद भी दिया. वहीं अब यह फोटो तेजी सेसोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है.

लाखों की टिप – आपको बता दें कि टिप के रूप में इतनी बड़ी धनराशि कभी कभार ही कोई देता है वरना जितनी कीमत का दो बोतल पानी नहीं रहा होगा उससे कई गुना ज्यादा की तो टिप ही मिल गई.

Don't Miss! random posts ..